Top
Home > Archived > अफरीदी ने माना, खिलाड़ी लगातार कर रहे हैं गलतियां

अफरीदी ने माना, खिलाड़ी लगातार कर रहे हैं गलतियां

अफरीदी ने माना, खिलाड़ी लगातार कर रहे हैं गलतियां

मीरपुर| एशिया कप में यूएई के खिलाफ 7 विकेट से मिली जीत के बाद अफरीदी ने माना कि खिलाड़ी लगातार गलतियां कर रहे हैं। यूएई ने पाकिस्तान की खतरनाक गेंदबाजी के बावजूद 6 विकेट पर 129 का स्कोर खड़ा किया और लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के एक समय 17 रन पर 3 विकेट झटक लिए। कप्तान ने कहा, इस मैच ने साबित कर दिया है कि आप फटाफट प्रारूप में आराम नहीं कर सकते हें।


अफरीदी ने कहा, ट्वंटी 20 में काफी आक्रामक होने की जरूरत है, आप इस प्रारूप में ड्रैसिंग रूम में भी आराम नहीं कर सकते हैं। हम लगातार गलतियां कर रहे हैं जबकि इस पड़ाव पर आकर हम ऐसा नहीं कर सकते हैं और बड़ी टीमों के सामने तो गलतियां करने की गुंजाइश ही नहीं है। हालांकि मैच जीतने से राहत महसूस कर रहे अफरीदी ने बल्लेबाजों की प्रशंसा की। उन्होने कहा, मैं बल्लेबाजों से अपना स्वभाविक गेम खेलने को कहा था और उन्हें बड़े शाट नहीं बनाने की सलाह दी थी। हमने जब यूएई के शुरूआत में तीन विकेट लिये तो हमें लगा था कि हम विपक्षी टीम को 100 रन के भीतर आउट कर देंगे। लेकिन उन्होंने आखिरी समय में बड़ा स्कोर बना लिया।


अफरीदी ने कहा कि भारत के खिलाफ खेलने से पहले उनके लिये इस तरह के कुछ और मैचों को खेलना जरूरी है ताकि वे अपनी गलतियों में सुधार कर सकें। इस बीच नाबाद 63 रन बनाकर मैन आफ द मैच रहे शोएब मलिक ने माना कि यहां बल्लेबाजी के लिये परिस्थितियां काफी मुश्किल हैं। उन्होंने कहा कि यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं है, लेकिन हमें पता था कि मैच के पहले छह ओवर काफी मुश्किल हैं। यदि इस दौरान आप अच्छा खेल सकें तो बाद में बड़े शाट लगा सकते हैं। हमने शुरूआत में विकेट गंवाये लेकिन बाद में स्थिति को संभाल लिया।

Updated : 2016-03-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top