Top
Home > Archived > हृदय स्थल से हटाया अतिक्रमण

हृदय स्थल से हटाया अतिक्रमण

तीसरे दिन चली गांधी चौराहे पर जेसीबी

अशोकनगर। शहर के हृदय स्थल गांधी पार्क चौराहे पर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई जारी है। बीते दो दिन की तरह बुधवार को भी यातायात पुलिस और नपा अमले की उपस्थिति में दुकानों के आगे निकले छज्जों को तोडऩे की कार्रवाई जारी रही। उल्लेखनीय है कि यातायात पुलिस और नपा द्वारा पूर्व में गांधी पार्क चौराहे पर स्थित दुकानों से अतिक्रमण हटाये जाने के लिए दुकानदारों को चेतावनी दी गई थी कि वे अपनी-अपनी दुकानोंं के आगे से सामान हटा लें वरना सोमवार से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
सोमवार को गांधी पार्क चौराहे पर टीम के पहुंचते ही दुकानदारों ने आगे रखे सामान को समेटते हुए दुकानों के ऊपर लगे टीनशेड खुद व खुद हटाना शुरू कर दिए थे। वहीं अगले दिन मंगलवार को दुकानों के आगे निकले छज्जे को तोडऩे की जब कार्रवाई शुरू हुई तो दुकानदारों ने छज्जे को स्वयं तोडऩे का भरोसा टीम को दिया। इसके बाद कुछ ही दूरी तक छज्जे को जेसीबी ने तोड़ा और दुकानदार खुद छज्जे को तोड़ते नजर आए। लेकिन अगले दिन जब यातायात पुलिस प्रभारी आरआई रणजीत सिंह राणा और नपा राजस्व निरीक्षक शमशाद पठान, राजेश बालू पहुंचे तो दुकानों के आगे के छज्जे पूरी तरह नही हटे हुए थे। इस कारण से बुधवार को दुकानों के आगे निकले छज्जे को जेसीबी मशीन को तोडऩा शुरू हुआ। दोपहर से शुरू हुई यह कार्रवाई सांय होते तक जारी रही। इस बीच दुकानों के आगे से हटाये गए छज्जे के मलबे को नपा की ट्रालियों में भरकर बाहर पहुंचाया गया। सोमवार से आरंभ हुई अतिक्रमण कार्रवाई बुधवार को भी गांधी पार्क चौराहे पर ठहरी रही। गांधी पार्क दूसरी मंजिल के नीचे एवं न्यायालय के पीछे स्थित सभी दुकानदारों ने पहले दिन अपने टीनशेड हटा लिए थे मगर अभी बीते दो दिन से केवल गांधी पार्क चौराहे के दूसरी मंजिल के नीचे वाली दुकानों पर ही कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है आगामी एक दो दिन में न्यायालय के पीछे वाली दुकानों सहित सम्पूर्ण चौराहे पर कार्रवाई की जाएगी।
कार्रवाई के दौरान बंद रहीं दुकानें:
बुधवार को जब जेसीबी मशीन दुकानों के आगे छज्जे तोडऩे में लगी हुई थी। इस दौरान उक्त दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। वहीं अतिक्रमण हटने से गांधी पार्क चौराहे का स्वरूप भी बदला-बदला सा नजर आया। अब न तो किसी तरह का कोई होर्डिग्स और न ही दुकानों के आगे दुकानदारों का सामान व कोई वाहन खड़े नजर आए।

Updated : 2016-02-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top