Top
Home > Archived > दलित विहिप नेता अरुण माहौर की हत्या के विरोध में फूंके पुतले

दलित विहिप नेता अरुण माहौर की हत्या के विरोध में फूंके पुतले

*हिन्दू संगठनों ने प्रदेश सरकार से की उचित मुआवजे की मांग
*फतेहपुरसीकरी में बाजार बंद कर निकाला जुलूस

आगरा। मंटोला के मीराहुसैनी बाजार में तीन दिन पूर्व विहिप दलित नेता की हत्या को लेकर शासन से उचित मुआवजा न मिलने पर भाजपा और हिंदू संगठनों में आक्रोश है। शहर देहात में जगह-जगह पुतले फूंककर विरोध जताया जा रहा है। हत्यारोपियों को भले ही पुलिस ने जेल भेज दिया हो, लेकिन स्थिति अभी तनावपूर्ण बनी हुई है। इन हालातों को देख पुलिस-प्रशासन की ओर से सतर्कता बरती जा रही है, लेकिन सांप्रदायिक चिंगारी भड़कने से रोकने को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी दिन-रात एक किए हुए हैं।


विहिप नेता अरुण माहौर की हत्या के विरोध में भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार को संजय प्लेस, एम.जी. रोड पर विरोध प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ताओं पैदल मार्च करते हुए जुलूस निकाला। इसी दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चकमा देकर पुतला फूंक दिया। मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाए, साथ ही पुलिस-प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की गई। भाजपा युवा मोर्चा जिला आगरा की ओर से अरुण जी के परिवार को भी अखलाक के बराबर मुआवजा देने की मांग की गई। प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष सोनू चौधरी, पायल चौहान, लखन कुमार, गौरव भार्गव, सहदेव शर्मा, सत्यप्रकाश लोधी, गौरव सोलंकी, शिवम पचौरी, राहुल चौधरी, निशांत लवानिया, आशीष, राज, योगेश, शुभम गुप्ता समेत तमाम भाजपाई मौजूद रहे।


विहिप नेता स्व श्री अरुण माहौर की विधामियो द्वारा हत्या के विरोध में हिंदू नेता विक्रान्त फौजदार के नेतृत्व में फतेहपुर सीकरी बाजार बंद कर विरोध प्रदर्शन किया गया। सैकड़ों की संख्या में देहात के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए अरुण माहौर की हत्यारों के विरोध में नारे लगाये। कांदुवार बगीची से बाजार बंद करवा कर जुलूस निकाला। अड्डे वाली बगीची पर शोकसभा कर सभी कार्यकर्ताओं ने मृतक आत्मा की शांति के लिए परमेश्वर से प्रार्थना की। विक्रान्त फौजदार ने शोकसभा में सभी कार्यकर्ताओं को धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि अरुण माहौर जी के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए और परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए। शोकसभा में विहिप नगर अध्यक्ष सुजान राजपूत, प्रह्लाद गर्ग जी, टी.सी. मित्तल, गिरीश सभासद, अभिषेक फौजदार, आकाश वाल्मीकि, अमित शिवपुरी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कस्बा के राजाखेडा रोड स्थित दाउजी मन्दिर में शनिवार को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एक बैठक आयोजित की। जिसमें आगरा के मन्टोला में दिन दहाड़े विहिप नेता अरुण माहौर की समुदाय विशेष के लोगों द्वारा गोली मारकर गुरुवार को हत्या कर दी थी। जिसे लेकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार को लचर कानून व्यवस्था पर जमकर कोसा और हत्यारों के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग की। साथ ही विहिप नेता के परिजनों को उचित मआवजे की मांग की है। इस मौके पर जिला गौ रक्षा प्रमुख संजू भदौरिया, जिला सह संयोजक सतेन्द्र परिहार, नन्दू भदौरिया, अवधेश तौमर, गौरव यादव, दीपक गुप्ता, नीतेश मोहनिया, शरद श्रीवास्तव, सौरभ शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Updated : 2016-02-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top