Top
Home > Archived > सिंधिया ने किया देशद्रोहियों का खुला समर्थन : यादव

सिंधिया ने किया देशद्रोहियों का खुला समर्थन : यादव

तूल पकड़ रहा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का लोकसभा में दिया देशद्रोही वक्तव्य


गुना। लोकसभा में जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय के देशद्रोहियों को समर्थन में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा दिया गया वक्तव्य तूल पकड़ता जा रहा है। श्री सिंधिया द्वारा नारे लगाना देशद्रोह नहीं के वक्तव्य पर भाजपा भड़क गई है और उसने इसको लेकर श्री सिंधिया को आड़े हाथों लिया है। पड़ोसी जिले अशोकनगर में रैली निकालकर पुतला दहन के साथ अन्य जिलों में जहाँ भाजपा सड़कों पर उतरी हुई है, वहीं गुना में भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सिंह यादव ने श्री सिंधिया के वक्तव्य की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि अपने इस वक्तव्य से सांसद श्री सिंधिया ने देशद्रोहियों को खुला समर्थन किया है ।


अलगाववादियों को मिलेगा बढा़वा
जिला मीडिया प्रभारी आनंद भार्गव ने जारी विज्ञिप्त में बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सिंह यादव ने अपने बयान में कहा है कि जेएनयू एवं जादवपुर जैसे देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में बीते दिनों हुए देशद्रोही घटनाक्रम को जिस तरह प्रश्रय दिया गया। उससे न सिर्फ देश के भीतर अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि देश की एकता और अखंडता की जड़े भी खोखली हो जाएंगी।

क्षेत्रवासियों से माफी मांगें सिंधिया
श्री यादव ने कहा कि सांसद श्री सिंधिया ने देश विरोधी नारे लगाने वाले जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय के देशद्रोहियों का एवं देश में अलगाववादी वातावरण बनाने वालीं राष्ट्रविरोधी ताकतों वाली विचारधारा का समर्थन करके संसदीय क्षेत्र की जनता जर्नादन की भावनाओं और सम्मान को चोंट पहुँचाने का कार्य किया है। श्री यादव ने लोकसभा में श्री सिंधिया द्वारा दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा कि श्री सिंधिया का बयान बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे बयानों से अलगाववादी ताकतों और देशद्रोहियों को खुला समर्थन मिलता है। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री यादव ने अपेक्षा जताई की देश हित में हम सबकों मिलकर राष्ट्र की एकता, अखंडता के लिए राष्ट्र हित सर्वोपरि के मूल मंत्र की दिशा में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्र विरोधी ताकतों का पुरजोर विरोध करना चाहिए। अपने वक्तव्य के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष ने सांसद श्री सिंधिया ने माफी मांगने की बात भी कही है।

समर्थन में उतरे सिंधिया समर्थक, कहा बयान स्वागत योग्य
सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के देशद्रोही वक्तव्य के समर्थन में सिंधिया समर्थक कांग्रेसी उतर आए है। इंकाध्यक्ष योगेन्द्र लुम्बा के हवाले से जारी बयान में कांग्रेसियों ने अपने महाराज के बयान का स्वागत किया है। इतना ही नहीं कांग्रेसियों ने बयान को एतिहासिक करार देते हुए इसे भाजपा की पोल खोलने वाला करार दिया है। बयान के मुताबिक श्री सिंधिया ने जनआवाज को न सिर्फ बुलंद किया है, बल्कि नारों को लेकर उच्चतम न्यायालय के निर्णयों का हवाला देकर लोकतंत्र के एक स्तम्भ का सम्मान भी किया है। बयान में कहा गया है कि भाजपा अपनी असफलता व खामी को छिपाने के लिए जो अर्नगल प्रचार कर रही है, देश व प्रदेश के ही साथ गुना की जनता भी उससे भली भांति परिचित हो चुकी है। इस बात को उजागर करने व उठाने के लिए कांग्रेस ने संासद ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी है। बयान में विधायक महेन्द्र सिसौदिया, मान सिंह परसौदा, पूर्व नपाध्यक्ष देवेन्द्र गुप्ता, रतन सोनी, श्रीमती उषा हरि विजयवर्गीय, सूर्यकांत जगताप, विठ्ठल मीना, रक्षित सिंह ओमप्रकाश सोनी, श्रीमती संगीता रजक, शैलेन्द्र रघुवंशी, अमित सेानी, अध्यक्ष कविन्द्र चौहान, सलीम आसंरी के नाम लिखे है।

Updated : 2016-02-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top