Top
Home > Archived > सात देशों के पर्यटकों ने किया चंदेरी का भ्रमण

सात देशों के पर्यटकों ने किया चंदेरी का भ्रमण

चंदेरी। ऐतिहासिक नगरी में वैसे तो वर्ष भर ही पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन गुरूवार को पहली बार स्वागतम टूर कम्पनी नई दिल्ली का 19 सदस्यों का ग्रुप डेविजिट पर आया।

इस ग्रुप में माग्रेट न्यूजीलेंड, रूथ थाईलेंड, ग्लोरिया इंग्लेण्ड, सूजी अमेरिका, मेरीता स्वीटजरलेण्ड, केरोल ब्रिटेन, केशरिन थाईलेण्ड, जैन आइरिस, फिनियन अमेरिका, गेल जर्मनी, माग्रोट अमेरिका, जोसूआ इंग्लेण्ड, रेविन्डा इंग्लेण्ड, इस तरह 7 देशों के सभी वीआईपी पर्यटक ओरछा से बस द्वारा पहुंचे।

ग्रुप के लीडर मयंक मोहन ने बताया कि चन्देरी के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी। हम तो चन्देरी साड़ी के बारे में नेट पर देख कर आये थे। हमें केवल चन्देरी के बुनकरो से मिलना था लेकिन जब हम यहां पहुंॅचे तो यहां की पुरानी ऐतिहासिक धरोहरों को देख कर अचम्भित रह गये। चन्देरी में तो काफी कुछ ऐतिहासिक है जिसकी हमें जानकारी ही नहीं थी।

मैं अब दिल्ली जा कर अपनी स्वागतम टूर कम्पनी में चन्देरी को भी शामिल करूंगा। इसके लिये हम वापिस चन्देरी आकर के पूरा हेरीटेज वॅाक करेंगे और उसकी लिस्ट बना कर पर्यटन योजना में भी शामिल करवायेंगे। चन्देरी टूरिस्ट गाईड मुजफ्फर अहमद कल्ले भाई ने बताया कि दिल्ली के इस गु्रप की चन्देरी में रूकने की बहुत इच्छा थी लेकिन वीआईपी होटल न होने के कारण वह नहीं रूक पाये।

Updated : 2016-02-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top