Home > Archived > जाति नहीं आर्थिक आधार पर होना चाहिए आरक्षण

जाति नहीं आर्थिक आधार पर होना चाहिए आरक्षण

अलीगढ़। हरियाणा और गुजरात में आरक्षण की मांग को लेकर हुए बबाल के बीच राष्ट्रीय सवर्ण दल ने आरक्षण की मुखालफत का बिगुल फूंक दिया है। दल के जिलाध्यक्ष एमके रावल ने शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता में आरक्षण की मांग करने वालों की निन्दा की और कहा कि जाट लोग आरक्षण की गलत मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सवर्ण दल की कुछ मांगें हैं, केन्द्र सरकार को उन्हें पूरा करना चाहिए। रावल ने कहा कि भारत में 50 प्रतिषत आरक्षण में कोई अन्य आरक्षित का हस्तेक्षप नहीं।


आरक्षण जाति आधार पर न होकर आर्थिक आधार पर होना चाहिए। सवर्ण आयोग का गठन होना चाहिए। टैक्स देने वाले किसी भी जाति के व्यक्ति को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए। उच्च पदों पर आसीन किसी भी अधिकारी व उसके परिवार के किसी भी व्यक्ति को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए। साथ राजनीति में किसी भी चुनाव के लिए आरक्षण नहीं होना चाहिए और जो व्यक्ति चुनाव लडऩे के योग्य है वह किसी भी मायने में कमजोर या दलित की श्रेणी में नहीं आता है उसे आरक्षण का कतई लाभ नहीं मिलना चाहिए। सवर्ण दल के जिलाध्यक्ष एमके रावल ने कहा कि सवर्ण समाज को एकजुट होकर अपनी ताकत बनानी चाहिए जिससे आगामी चुनाव 2017 में दल आरक्षण की हिमायत करने वालों को अपनी मजबूती दिखा सके। उन्हें अहसास करा देंगे कि बिना सवर्णों के वोट की राजनीति नहीं की जा सकती है।


उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सवर्ण दल क्षत्रिय महासभा के विचारों और सोच का समर्थन करती और जल्दी ही सभी सवर्ण दलों को साथ लेकर दल बड़े पैमाने पर आंदोलन करेगा। प्रेसवार्ता में जिला उपाध्यक्ष अविनाश शर्मा, युवा जिलाध्यक्ष सागर शर्मा, मनोज वर्मा, नीरज राघव, इगलास प्रभारी ठा. सुभाश सिंह आदि मौजूद थे।

Updated : 27 Feb 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top