Home > Archived > पीडीएस के चावल से भरा वाहन पकड़ा

पीडीएस के चावल से भरा वाहन पकड़ा

*मण्डी, प्रशासन, खाद्य विभाग की संयुक्त कार्रवाई *गोहद के राइस मिल में भेजा जा रहा था चावल

मुरैना। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के चावल से भरे एक लोडिंग वाहन को मण्डी प्रशासन की टीम ने मंगलवार को पकड़ा। जिसे मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने जब्त कर खाद्य विभाग के सुपुर्द कर दिया। वाहन में 30 क्विंटल चावल भरा हुआ था जिसे गोहद जिला भिण्ड के अग्रसेन राइस मिल भेजा जा रहा था।

कृषि उपज मण्डी के सचिव को मंगलवार की दोपहर मण्डी टैक्स चोरी कर कृषि उपज ले जाए जाने की सूचना मिली। जिसके आधार पर टीम ने बड़ोखर माता मंदिर के पास लोडिंग वाहन क्र. एमपी07-जीए-4996 को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान वाहन में चावल भरा हुआ पाया गया। मण्डी की टीम ने एसडीएम प्रदीप तोमर को सूचना दी। एसडीएम की सूचना पर तहसीलदार नरेश गुप्ता मौके पर पहुंच गए। पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि वाहन सिहौनिया निवासी उदयभान सिंह तोमर का है, भाड़ा लेकर मुरैना से गोहद जा रहा था। जांच के बाद कि वाहन में पीडीएस सिस्टम के तहत आवंटित होने वाला 30 क्विंटल चावल भरा हुआ पाया गया। तहसीलदार की सूचना पर खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी आरएस धाकरे भी मौके पर पहुंच गए। वाहन सहित चावल को जब्त करने के बाद खाद्य विभाग द्वारा शिवलाल सोसाइटी की सुपुर्दगी में दे दिया गया।


किराना दुकानों से खरीदकर भेजा जा रहा था गोहद
लोडिंग वाहन में सवार सर्वेश पुत्र भागीरथ राठौर निवासी राठौर कॉलोनी मुरैना ने बताया कि उसने अलग-अलग स्थानों पर स्थित किराना दुकानों से 1250 रु. प्रति क्विं. की दर से चावल खरीदा था जिसे वह गोहद के अग्रसेन-भारत राइस मिल पर ले जा रहा था।

कहां से कितना खरीदा चावल

वाहन में सवार व्यापारी सर्वेश राठौर ने बताया कि शिवसिंह नि. पीपलवाली माता से 3.77 क्विं., सुनील से छह क्विं., विपिन नि. मण्डी गेट नैनागढ़ रोड से 1.18 क्विं., सुरेन्द्र नि. फाटक बाहर से 3 क्विं., बाबा फाटक बाहर से 6 क्विं., गिर्राज फाटक बाहर से 5.83 क्विं. और संतोष की फाटक बाहर स्थित दुकान से 3.88 क्विं. चावल खरीदा था।

Updated : 2016-02-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top