Home > Archived > आरक्षण प्रथा हो समाप्त

आरक्षण प्रथा हो समाप्त

क्षत्रिय युवा संगठन ने निकाली आरक्षण की अर्थी


शिवपुरी। आज क्षत्रिय युवा संगठन ने आरक्षण के विरोध मैं आरक्षण की अर्थी निकाली । जो तात्या टोपे प्रांगण से प्रारम्भ होकर अस्पातल चौराहा होते हुए कोर्ट रोड पर पहुंची जहाँ सर्वसमाज के लोगों ने आरक्षण के विरोध मैं नारे लगाये। उसके बाद सभी क्षत्रीय बन्धुओं ने माधव चौक पहुंचे जहाँ विधि विधान से आरक्षण के पुतले को अग्नि प्रदान की।

क्षत्रिय युवा संगठन के युवाओं की मांग थी की आरक्षण के नाम पर लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है तथा देश मैं जाति प्रथा को बढ़ावा दिया जा रहा है। धर्म के नाम पर देश का बंटवारा हो चूका है अब देश जातियों के नाम पर बटवारे की कगार पर है। आरक्षण से देश की प्रतिभाओं का हनन हो रहा है। पीढ़ी दर पीढ़ी कुछ लोग आरक्षण का लाभ ले रहे हैं वांछित लोग इससे दूर हैं।आरक्षण सत्ता प्राप्ति का हथियार बन चूका है।

आरक्षण से सरकारी नोकरियों एवम् शिक्षा के क्षेत्र मैं कटुता पैदा हो रही है तथा भेदभाव का कारन बन रहा है। जिस देश मैं 100 मैं से 90 अंक लाने वाले सामान्य वर्ग के क्षात्र को 45 अंक लाने वाले आरक्षित वर्ग के क्षात्र द्वारा पछाड़ दिया जाता है। वह देश जल्दी ही गुलामी स्थिति को प्राप्त होगा।

गरीबी किसी भी जाती को देखकर नहीं आती किसी भी जाती या धर्म का व्यक्ति गरीब हो सकता है इसलिए युवाओं ने मांग की है की आरक्षण को जड़ से खत्म किया जाये। नहीं तो देश मैं अराजकता निर्मित होगी जो की हम राजस्थान गुजरात और अब हरियाणा में देख रहे हैं। क्षत्रिय युवा संगठन आगे भी सभी समाजों को साथ लेकर आरक्षण का विरोध करता रहेगा।

Updated : 2016-02-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top