Top
Home > Archived > सिंहस्थ में 15 हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा: सिंह

सिंहस्थ में 15 हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा: सिंह

तीन हजार महिला जवानों की होगी भर्ती, थानों में महिला आरक्षकों के लिए बनेंगे रेस्ट रूम



ग्वालियर| उज्जैन में लगने वाले धार्मिक आयोजन सिंहस्थ की सुरक्षा का जिम्मा 15 हजार जवान संभालेेंगे। शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से सिंहस्थ को आयोजित करना हमारा लक्ष्य है। यह बात प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुरेन्द ्रसिंह ने आफीसर्स मैस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।


शनिवार को मुरैना जीआरपी थाने का उद्घाटन करने आए डीजीपी सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि सिंहस्थ के लिए कार्य योजना बनाकर काम किया जा रहा है। जो जवान ड्यूटी पर तैनात किए जाएंगे, उन्हें पांच दिन का प्रशिक्षण दिया गया है। सिक्यूरिटी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। डीजीपी ने कहा कि हम सिंहस्थ को शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से पूर्ण कर लेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि महिला आरक्षकों के लिए थाने में रेस्ट रूम बनाया जाएगा, जिसमें महिला जवान ड्यूटी के दौरान कुछ पल के लिए आराम कर सकती हैं, जिससे उन्हें राहत मिलेगी। उन्होंने प्रदेश में महिला आरक्षकों के बारे में कहा कि अभी कुल 2800 महिला जवान तैनात हैं। तीन हजार महिला जवानों की और भर्ती की जाएगी। अभी तहसील स्तर के थाने पर दो महिला जवान तैनात रहती हैं। नई भर्ती के बाद महिला बल बढऩे पर ग्रामीण थानों में भी महिला जवनों को तैनात किया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण किया गया है।


उन्होंने100 डायल को लेकर उठाए गए सवाल के बारे में कहा कि इस मामले की मुझे जानकारी नहीं है। यदि काम में लापरवाही बरती जा रही है तो उस पर विचार किया जाएगा। डीजीपी रविवार को मुरैना में जीआरपी स्टेशन का उद्घाटन करने जाएंगे, जहां चम्बल रेंज के अधिकरियों की बैठक भी लेंगे।

Updated : 2016-02-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top