Home > Archived > आवासों का निर्माण 25 तक पूर्ण करें

आवासों का निर्माण 25 तक पूर्ण करें

महापौर ने किया निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण

ग्वालियर। महापौर विवेक शेजवलकर एवं निगमायुक्त अनय द्विवेदी ने शुक्रवार को बकरा मंडी गैंड़ेवाली सड़क पर बन रहे आईएचएसडीपी के आवासों का निरीक्षण किया।


इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि 25 फरवरी तक इन निर्माणाधीन आवासों में सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं, जिससे आगामी 29 फरवरी को इन आवासों की चाबी संबंधित पात्र हितग्राहियों को सौंपी जा सके।


उल्लेखनीय है कि आगामी 29 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रस्तावित ग्वालियर प्रवास को देखते हुए महापौर एवं निगमायुक्त ने विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाओं से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बकरा मंडी में बन रहे आईएचएसडीपी आवासों में 126 आवास पूर्व से चयनित पात्र हितग्राहियों को आवंटित किए जाना हैं, जिनकी व्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान महापौर ने कहा कि 25 फरवरी तक इन आवासों का कार्य पूर्ण होने के साथ ही यहां पेयजल, विद्युत, सीवर, सफाई आदि की व्यवस्थाएं आवश्यक रूप से पूर्ण करा दें।


महापौर एवं निगमायुक्त ने गोल पहाडिय़ा तिराहे पर स्थापित महात्मा ज्योतिबाराव फुले की प्रतिमा स्थल का भी निरीक्षण किया, जहां तिराहे पर बने शौचालय को अत्याधुनिक सुलभ शौचालय के रूप में विकसित करने एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि महात्मा ज्योतिबाराव फुले की प्रतिमा यहां प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के क्रम में स्थापित कराई गई है, जिसका लोकार्पण होना है।


निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त डॉ. एम.एल. दौलतानी, अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री आर.एल.एस. मौर्य, प्रदीप चतुर्वेदी, प्रेम पचौरी, संबंधित क्लस्टर अधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी प्रदीप वर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Updated : 2016-02-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top