Latest News
Home > Archived > मंडी स्थान परिवर्तन की खबर से किसानों के चेेहरे खिले

मंडी स्थान परिवर्तन की खबर से किसानों के चेेहरे खिले

*क्षेत्रीय विधायक एवं उद्योग मंत्री के आश्वासन से जिले में खुशी की लहर
*पूर्व में चयनित स्थान को माना अपनी भूल, कहा पोहरी विस में है चंदनपुरा

शिवपुरी। कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी की समस्याओं को लेकर विधानसभा चुनाव के तत्काल बाद ही विधायक एवं मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के किसानों को यह आश्वासन दिया था कि जल्द ही मण्डी की समस्याओं का वे निराकरण करेंगी और हुआ भी ऐसा ही, टॉप प्रायर्टी पर यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी कृषि उपज मण्डी समिति की समस्याओं को जाना और उसके निराकरण के लिए कार्य योजना तैयार कराई, दो वर्ष के अथक प्रयासों के बाद जब नवीन मण्डी परिसर के लिए चंदनपुरा में स्थान चयन किया गया, लेकिन जब लगभग सभी तैयारियां अंतिम दौर में थी, तभी शिवपुरी विधायक एवं उद्योग मंत्री यशोधरा राजे को यह जानकारी मिली कि जो स्थान उनके द्वारा चयन किया गया है, वह पोहरी विधानसभा में है।
उन्हें यह भी बताया कि पोहरी विधानसभा क्षेत्र में पहले से ही दो-दो कृषि उपज मंडिय़ां है। यह जानकारी लगते ही उद्योग मंत्री ने तुरंत अपने निर्णय को पुर्नर विचार में लेते हुए जिलाधईश शिवपुरी को शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत स्थान चयन की जिम्म्मेदारी दी। जिसके क्रम में जिलाधीश शिवपुरी ने दो स्थानों का चयन भी कर लिया है। संभव है कि उद्योग मंत्री के आगामी दौरे में उन स्थानों में से किसी एक पर स्वीकृति की मोहर लग जाए।
उद्योग मंत्री द्वारा हाल ही में शिवपुरी भ्रमण के दौरान कलेक्ट्रेट में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह जानकारी दी, यह जानकारी मीडिया के माध्यम से जैसे ही जिला वासियों एवं कृषकों तक पहुंची तो उनमें खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं ऐसे शातिर भू माफियाओं में हड़कंप मंच गई जिन्होंने चंदनपुरा के उक्त स्थान पर मंडी बनने की संभावनाओं को देखते हुए औने पौने दाम में जमीन खरीदली।
ग्रामीण कृषकों से प्रायोजित कराया विरोध
भू माफियाओं में हड़कंप मचने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि क्षेत्रीय विधायक एवं उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा प्रेस के माध्यम से मंडी के स्थान परिवर्तन संबंधी जानकारी सामने आते ही वे सक्रिय हो गए और उन्होंने इस मामले में ग्रामीण क्षेत्र चंदनपुर, बिनेगा, नौहरी सहित आसपास के ग्रामीणों को गुमराह कर मण्डी स्थान परिवर्तन का विरोध कराया।

Updated : 2016-02-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top