Top
Home > Archived > दुकानदारों ने निगल लिया फुटपाथ

दुकानदारों ने निगल लिया फुटपाथ

फर्नीचर कारोबारी ने किया अवैध कब्जा

ग्वालियर। नगर निगम जहां शहर के प्रमुख बाजारों से अतिक्रमण हटा रहा है, वहीं दौलतगंज में कुछ रसूखदार व्यापारियों ने अपनी दुकान के आगे फुटपाथ पर अवैध कब्जा कर रखा है। बताया जाता है कि यह कारोबारी एक सरकारी कर्मचारी है जिसके चलते निगम का अमला यहां कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। कुछ ऐसी ही स्थिति शहर के अन्य बाजारों में भी है।
मुख्य बाजार में फुटपाथ अतिक्रमणकारियों ने निगल लिए हैं। कहीं व्यवसायियों ने 5 से 6 फीट तक पक्का निर्माण कर लिया है तो कहीं उनका सामान रखा है। इससे पैदल चलने के लिए जगह ही नहीं बची है। दौलतगंज में तो यह समस्या लगभग पूरे बाजार में ही है। इसी कड़ी में एक फर्नीचर कारोबारी ने अपनी दुकान के आगे पूरे फुटपाथ पर ही अतिक्रमण कर लिया है। बताया जाता है कि यह दुकान व भवन एक शासकीय कर्मचारी का है जिसकी पकड़ उच्च अधिकारियों से है जिसके चलते नगर निगम यहां कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।

यहां नहीं हुई कार्रवाई
एक ओर जहां नगर निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। लेकिन इस दौरान दौलतगंज में उक्त कारोबारी द्वारा किए गए अतिक्रमण पर अधिकारियों की नजर नहीं पड़़ी, जबकि यहां लम्बे समय से इस कारोबारी ने अवैध कब्जा कर रखा है। इस कारण अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद हैं। इसी के चलते दुकानदारों ने बेखौफ होकर 5-5 फुट तक अतिक्रमण कर लिया है। इससे यहां दिन भर जाम लगा रहता है। उधर इस सम्बन्ध में जब निगमायुक्त अनय द्विवेदी के मोबाइल 9644405500 तथा नगर निगम अपर आयुक्त एमएल दौलतानी से 9644405502 पर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

Updated : 2016-02-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top