Top
Home > Archived > सामूहिक विवाह समारोह में 15 जोड़े बंधे दाम्पत्य सूत्र में

सामूहिक विवाह समारोह में 15 जोड़े बंधे दाम्पत्य सूत्र में

मथुरा। आदर्श अग्रवाल सेवा समिति द्वारा शुक्रवार को आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 15 जोड़े अग्नि को साक्षी मानकर परिणय सूत्र में बंध गये।
शुक्रवार को शहर के बीएसए कॉलेज में श्रीआदर्श अग्रवाल सेवा समिति द्वारा सामूहिक विवाह कार्यक्रम का शुभारम्भ सपा महानगर अध्यक्ष डा0 अशोक अग्रवाल, पालिकाध्यक्ष मनीषा गुप्ता व संरक्षक मोहन लाल सर्राफ ने महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर 15 जोड़ों का सामूहिक विवाह संस्कार कराया गया। शादी समारोह में वर-वधु के दैनिक उपयोग की वस्तुओं सहित सोने की वस्तुऐं प्रदान की। पालिकाध्यक्षा मनीषा गुप्ता ने कहा कि यह कार्यक्रम वास्तव में अनुकरणीय है। मुख्य अतिथि डा0 अशोक अग्रवाल ने कहा कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम का प्रारम्भ करके समिति ने और लोगों को प्रेरित करने का कार्य किया है। भागवताचार्य अखिल महाराज ने कहा कि यह दाम्पत्य जीवन अनुरूप को दूसरे चरण में नव युगल सम्पत्ति को संसार के नियमों से बहाकर चलने की प्रेरणा देता है। इस अवसर पर समिति के पदाधिकारियों ने आगन्तुक अतिथियों का माला व बुके पहनाकर स्वागत किया।
इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। जिसमें श्याम लोक मंच ब्रज वंदना, मयूर नृत्य, फूलों की होली ने समां बांध दिया। इस मौके पर साक्षी गुप्ता, सुनीता सिंघल, रीता अग्रवाल, कुसुम अग्रवाल, बबीता अग्रवाल, कल्पना, मंजू अग्रवाल, कैलाश चंद्र, लक्ष्मण दास, सुरेश अग्रवाल, महेश चंद, कन्हैयालाल, गोवर्धन दास अग्रवाल, सत्यनारायण, दीनदयाल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।
विष्णु दास अग्रवाल ने आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि समिति द्वारा अब तक 320 विवाह 16 आयोजनों में कराये जा चुके हैं।

Updated : 2016-02-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top