Home > Archived > पांच छात्रों की गिरफ़्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की छापेमारी तेज

पांच छात्रों की गिरफ़्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की छापेमारी तेज

नई दिल्ली। जेएनयू में अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने विश्वविद्यालय के वीसी को एक पत्र लिखकर उन पांच छात्रों को पेश करने के लिए कहा है जिन्हे पुलिस ने कैंपस से फरार बताया है। पुलिस टीम ने इन्हे पकड़ने के लिए ओखला, जामिया नगर, मुनीरका, वसंत कुंज और पुरानी दिल्ली के इलाकों में छापेमारी भी की है। कथित फरार छात्रों में उमर खालिद, आशुतोष कुमार, अनिर्वाण भट्टाचार्य, राम नागा, अनंत प्रकाश शामिल हैं।
जेएनयू में अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी करने वाले छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। केंद्र सरकार ने इन छात्रों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार के लिए बेगुनाह छात्रों के खिलाफ एक्शन महंगा साबित होगा। वसंत कुंज थाने में कई अज्ञात छात्रों के खिलाफ धारा 124A देशद्रोह और आपराधिक साजिश की धारा 120B के तहत केस दर्ज किया गया है। उधर, गिरफ्तार किए गए छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को कोर्ट ने शुक्रवार को ही तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।
छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद मामले की जांच होने तक 8 छात्रों की पढ़ाई पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार की सख्ती के बाद विश्वविद्यालय कमेटी ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। दूसरी तरफ टीचर्स एसोसिएशन ने छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया को तुरंत रिहा करने,
छात्रों-शिक्षकों से पूछताछ और समन रोकने, छात्रों के खिलाफ लगी धाराएं खत्म करने की तीन मांगें की हैं।

Updated : 2016-02-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top