Top
Home > Archived > सीजन के पहले ही कोहरे में भिड़े दो दर्जन वाहन, एक दर्जन से अधिक घायल

सीजन के पहले ही कोहरे में भिड़े दो दर्जन वाहन, एक दर्जन से अधिक घायल

अनियंत्रित बस पलटने से डेढ़ दर्जन यात्री घायल

मथुरा। सर्द मौसम के आगाज पर पहले दिन कोहरे के चलते यमुना एक्सप्रेस-वे पर दो दर्जन से ज्यादा वाहन आपस में भिड़ गए। वाहनों की भिड़ंत में एक दर्जन से अधिक लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए नोएडा और आगरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं रिफाइनरी क्षेत्र में बुधवार देर रात्रि दिल्ली से भिंड जा रही ईदगाह डिपो की बस राहगीर को बचाने के प्रयास में पलट गई। हादसे में बस चालक समेत डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गये।

मिली जानकारी के अनुसार सर्दी भले ही अभी तेज न पड़ी हो लेकिन बुधवार देर रात्रि जनपद में सीजन के पहले कोहरे का आगाज देखने को मिला। गुरूवार सुबह तडक़े तक जनपद में घना कोहरा छाया था। इसी कोहरे के चलते गुरूवार प्रात: यमुना एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन संख्या 82 के पास दो दर्जन से अधिक वाहन आपस में भिड़ गये। धुंध होने व कम बिजिवलिटी के कारण एक वाहन से एक ऑल्टो कार टकरायी गई और उसके बाद तो लगातार वाहन एक दूसरे से टकराते रहे। भिड़े वाहनों में टैम्पो ट्रैवलर, रोडवेज बस, छोटे वाहन थे। हादसे में करीब 18 लोग घायल हो गये। करीब आधे घंटे तक सन्नाटे में वाहनों की भिड़ंत के धमाके के बाद लोगों की चीखें गूंजती रहीं।

घटना की सूचना पाकर एक्सप्रेस-वे कर्मियों के अलावा इलाका पुलिस भी मौके पर पहुंची। वाहनों में फंसे घायलों को निकालकर एम्बुलेंस की मदद से उपचार को भेजा। घायलों को कैलाश हॉस्पिटल नोएडा, आगरा व मथुरा के अस्पतालों में भेजा गया। घायलों में एक दर्जन लोगों को गंभीर चोटें आयीं हैं। जिनमें दो की हालत चिंताजनक बनी हुई है। गनीमत रही कि कोहरे के कारण वाहनों की गति धीमी थी अन्यथा गंभीर हादसा हो सकता था। दो दर्जन से अधिक वाहनों के आपस में भिडऩे के बाद एक्सप्रेस-वे पर यातायात कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। एक्सप्रेस-वे कर्मियों ने क्रेन की मदद से आपस में भिड़े वाहनों को अलग कर यातायात सुचारू कराया।

वहीं दूसरी ओर रिफाइनरी थाना अंतर्गत बुधवार रात्रि ईदगाह डिपो की दिल्ली से आगरा होते हुए भिंड जा रही बस अनियंत्रित होकर एक गड्डे में जा गिरी। यह हादसा रात्रि करीब 11:45 बजे टाउनशिप के समीप हुआ। बताया गया कि चालक बस को तेजी व लापरवाही से चला रहा था। इसी दौरान अनियंत्रित होकर बस सडक़ किनारे सिक्सलेन रोड के लिये खुदे पड़े गड्ढ़े में पलट गयी। बस में सवार करीब डेढ़ दर्जन से अधिक सवारियां व चालक चोटिल हो गये। सूचना मिलने पर पहुंची रिफाइनरी पुलिस ने बस में फंसे सभी को निकालकर उपचार व गंतव्य तक पहुंचाया। पुलिस के मुताबिक चालक सहित छ: लोगों को उपचार के लिए स्वर्ण जयंती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी। इनमें तीन महिला, एक बालक के अलावा दो अन्य लोग घायल हुए थे। बता दें कि हाइवे पर चल रहा सिक्स लेन का काम हादसों का सबब बना हुआ है। ज्यादातर मथुरा से आगरा के मध्य वाहनों में भिड़ंत या वाहनों को बचाने के प्रयास में सडक़ किनारे गड्ढ़ों में वाहन गिरने से घटनाएं हो रही है।

Updated : 2016-11-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top