Top
Home > Archived > दुकान बंदकर व्यापारियों ने जताया रोष

दुकान बंदकर व्यापारियों ने जताया रोष

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर रखा अपना पक्ष

झांसी। सुभाषगंज व्यापार मंडल की एक आमसभा सुभाषगंज व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय जैन की अध्यक्षता में हुई। जिसमें व्यापारियों के खिलाफ लगाये गए फर्जी मुकदमें का व्यापारियों ने विरोध किया तथा व्यापारियों के द्वारा दिए गये प्रार्थना पत्र पर प्राथमिकी दर्ज न करने पर व्यापारियों ने रोष व्यक्त किया। इसी संदर्भ में समस्त सुभाषगंज के व्यापारियों ने सुबह से अपने प्रतिष्ठान बंद करके वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास अपना पक्ष रखने के लिए पहुंचे तथा उन्हें अवगत कराया। खाद्य अधिकारियों द्वारा जिस दुकान पर सेम्पल लेने के दौरान हाथापाई करना एवं कागज फाडऩा दर्शाया गया है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को संबंधित दुकान के टीवी फुटेज दिखाकर उनसे आवश्यक कार्यवाही की मांग की गयी और यह भी कहा कि खाद्य विभाग के द्वारा वीडियोग्राफी की जा रही थी उसको भी देखा जाए। इस बात पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा व्यापारियों से वार्तालाप के दौरान कहा गया कि विभाग द्वारा पूर्णत: निष्पक्ष विवेचना करायी जाएगी और अगर दोषी पाया जाता है को उस पर विधिवत कार्यवाही करायी जाएगी। इस बात पर सभी व्यापारियों ने सहमति जताई तथा यह कहकर व्यापारियों के द्वारा दिये गये प्रार्थना पत्र पर भी जांच करायी जाए। इसके बाद बड़ी संख्या में व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचा और उन्हें अवगत कराया गया कि व्यापारी कभी भी सेम्पलिंग का विरोध नहीं करते हैं। उनका विरोध सिर्फ खाद्य विभाग द्वारा की जा रही वसूली का होता है। व्यापारियों ने जिलाधिकारी के संज्ञान में यह बात लायी कि दीपावली के कुछ दिन पूर्व ही खाद्य विभाग के अधिकारी मोंठ, समथर, चिरगांव गये थे वहां भी इनके द्वारा उगाई करके बिना सेम्पिलिंग भरे लोट आये इसकी भी जांच की जानी चाहिए। जिलाधिकारी से मिलने के उपरांत व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान खोलकर अपना-अपना व्यापार सुचारु रुप से चालू किया। व्यापारियों के इस सहयोग के लिए सुभाषगंज के महामंत्री प्रमोद किलपन एवं लालता वर्मा ने समस्त व्यापारियों का आभार व्यक्त किया।

मुख्य रुप से सभा में अनूप गुप्ता, अरुण राय, श्यामजी राय, विजय अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, देवेंद्र नगरिया, नंदकिशोर अग्रवाल, संतोष नगरिया, भगवानदास अग्रवाल, आशीष गेड़ा, अजय खुराना, सुधीर मोदी, संजय जैन, सुनील नैनवानी, किशन खुराना, संजीव राय, विशाल साहू, तरुण चड्ढा, धीरज साहू, बिरजू आर्य, विनोद साहू, जगदीश साहू, धीरज दलाल, गोपाल साहू, मनीष अग्रवाल, रामजी राय, अनिल साहू, सुनील साहू, राजेश, मोहन साहू, अमर कारनानी, प्रेम कारनानी, परशुराम साहू, लखनलाल राय, सुनील मारवाड़ी, संजीव मारवाड़ी आदि उपस्थित रहे।

Updated : 2016-11-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top