Home > Archived > अब युवा दिवस पर होगी छात्र पंचायत

अब युवा दिवस पर होगी छात्र पंचायत

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के अनुरोध पर विद्यार्थी पंचायत की तिथि को परिवर्तित करने के निर्देश दिये हैं। विद्यार्थी पंचायत 26 नवम्बर के स्थान पर अब 12 जनवरी 2017 को की जायेगी।

श्री चौहान आज विद्यार्थी पंचायत आयोजन संबंधी बैठक कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि विद्यार्थी पंचायत की प्रस्तावित तिथि 26 नवम्बर थी। परीक्षाएँ होने से विद्यार्थियों की बड़ी संख्या पंचायत में शामिल नहीं हो पा रही थी। छात्र-छात्राओं द्वारा मुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया था कि पंचायत की तिथि बदली जाये। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विद्यार्थी पंचायत विद्यार्थियों के साथ सीधे संवाद का आयोजन है। प्रयास है कि विद्यार्थियों की भावनाओं के अनुसार उनके विकास की योजनाएँ और कार्यक्रम संचालित किये जायें। उन्होंने विद्यार्थी पंचायत में वर्ग विशेष के अनुसार फोकस की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा से जुड़े विद्यार्थियों की अपेक्षाएं और आवश्यकताएं अलग-अलग होंगी। अत: पंचायतों का आयोजन भी उसी आधार पर किया जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि तकनीकी, चिकित्सा शिक्षा के विद्यार्थियों की अलग पंचायत की जा सकती है। इसी तरह अनुसूचित जाति, जनजाति के विद्यार्थियों के लिये भी अलग से पंचायत की जाएगी।

Updated : 24 Nov 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top