Top
Home > Archived > दीवारों पर जाले देख भडक़े मुख्य वाणिज्य प्रबंधक

दीवारों पर जाले देख भडक़े मुख्य वाणिज्य प्रबंधक

दीवारों पर जाले देख भडक़े मुख्य वाणिज्य प्रबंधक
X



ग्वालियर,न.सं.। दीवारों पर जाले लग रहे हैं, जगह-जगह तार लटक रहे हैं आखिर यह सब क्या है, सभी व्यवस्थाएं शीघ्र दुरुस्त कराएं। यह निर्देश गुरूवार को इलाहाबाद से बुंदेलखंड एक्सप्रेस से स्टेशन का निरीक्षण करने आए चीफ मुख्य वाणिज्य प्रबधंक महेंद्र नाथ ओझा ने स्थानीय रेल अधिकारियों को दिए।
इस दौरान मुख्य वाणिज्य प्रबधंक ने साथ आए अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पर बने खान-पान के स्टॉलों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह स्टॉल व होटलों का निरीक्षण कर सभी दस्तावेज देंखे।

इसके बाद श्री ओझा प्लेटफार्म क्रमांक एक पर शौचालय देखने पहुंचे, यहां पर अधिकारियों ने उनसे शिकायत करते हुए कहा कि सर, यहां का ठेकेदार ठीक से काम नहीं कर रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि इसका ठेका बदल दिया जाए अथवा जिम्मेदारी किसी एनजीओ को दे दी जाए, ताकि इसकी साफ-सफाई होती रहे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि स्टेशन पर साफ-सफाई की व्यवस्था को ठीक रखें। प्लेटफार्म क्रमांक दो पर पहुंचकर उन्होंने पानी सप्लाई व्यवस्था देखी और निर्देश दिए कि पानी का तीन स्तर पर परीक्षण कराएं। सबसे पहले जहां से सप्लाई हो रही है , फिर टंकी व उसके बाद स्टेशन पर स्थित प्याऊ पर पानी की शुद्धता का परीक्षण कराएं।

ट्रेनों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

रेलवे बोर्ड अब यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेनों के कोचों में सीसीटीवी कैमरे लगाने पर गंभीर मंथन कर रहा है। जैसे ही हमें इस सम्बन्ध में आदेश प्राप्त होंगे सभी जोनों की ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे। यह बात मुख्य वाणिज्य प्रबधंक महेंद्र नाथ ओझा ने पत्रकारों से चर्चा में कही। इस दौरान उनके साथ आए सीसीई एसके चौहान ने पत्रकारों को बताया कि सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य रेल टेल करेगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही रेलवे स्टेशनों पर स्कैनर भी लगाएं जाएंगे।

यात्रियों की घटती संख्या चिंता का विषय

मुख्य वाणिज्य प्रबधंक श्री ओझा ने बताया कि ग्वालियर जैसे बड़े रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या कम होती जा रही है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर पहले से सफाई व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। आने वाले दिनों में दो एस्केलेटर व लिफ्ट का लाभ भी यात्रियों को मिल सकेगा। एक सवाल के जबाव में श्री ओझा ने कहा कि हमारे पास जीएस कोच व एसी थर्ड कोच पर्याप्त मात्रा में हंै। उन्होनें स्थानीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर इन कोचों की कमी आती है तो आप लोग मुझे सूचित करें, मैं तुंरत व्यवस्था कराऊंगा।

Updated : 2016-11-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top