Top
Home > Archived > सीमा पर जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 10 रेंजर्स ढेर

सीमा पर जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 10 रेंजर्स ढेर

सीमा पर जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 10 रेंजर्स ढेर

जम्मू। पाकिस्तान द्वारा गुरुवार सुबह से अंतराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर जारी गोलीबारी ने शाम होते-होते जोर पकड़ लिया। पाकिस्तान द्वारा रात भर भारी गोलीबारी जारी रही और कुछ क्षेत्रों में अभी भी रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है। इस दौरान बीएसएफ व सेना के एक-एक जवान शहीद हो गये। भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा की गई जबावी कार्रवाई में पाकिस्तान के कम से कम 10 रेंजर्स की मौत हो गई और उसकी 10 चौकियां तबाह हो गईं। भारत द्वारा की गई जबावी गोलीबारी में पाकिस्तान के शक्करगढ़ में कई घरों में आग लगने का समाचार है।

पाकिस्तान ने बीती रात हीरानगर, आरएसपुरा, साम्बा, अखूनर, राजौरी, पुंछ, बालाकोट नौशहरा, सुन्दरबनी सेक्टरों में पहले से भी ज्यादा भारी गोलीबारी कर लगभाग 80 भारतीय चौकियों व 35 गांवों को निशाना बनाया जबकि नौशहरा सेक्टर में सुबह से फिर गोलीबारी शुरू हो गई है। एक बार फिर हीरानगर सेक्टर के लोगों को तीन कैंपों में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर स्थित अखनूर, नौशहरा, तंगधार क्षेत्रों में पाकिस्तानी सेना के कमांडों की तैनाती को बढ़ा दी है।

पिछले 24 घंटों के दौरान बीएसएफ के एक जवान व सेना के एक जवान के शहीद होने के साथ ही 14 लोग घायल हो चुके हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों के लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर शरण ले हैं।

पूरी तरह बौखला चुका पाकिस्तान दीपावली के त्योहार को देखते हुए इस गोलीबारी में और तेजी ला सकता है जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय व नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। लोग अपना-घर बाहर छोड़ सुरिक्षत स्थानों की ओर पलायन कर गए हैं।

Updated : 2016-10-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top