Home > Archived > दीपावली को खुले में शौच मुक्त घोषित होंगी बीस पंचायतें

दीपावली को खुले में शौच मुक्त घोषित होंगी बीस पंचायतें

समीक्षा बैठक में सरपंचों ने दिया भरोसा

ग्वालियर। स्वच्छ भारत अभियान के तहत सम्पूर्ण ग्वालियर को खुले में शौच की प्रथा से मुक्त कराने के लिए चलाए जा रहे समर स्वच्छ ग्वालियर अभियान के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। जिले की कुल 256 ग्राम पंचायतों में से अब तक 94 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त घोषित हो चुकी हैं, जबकि करीब 20 ग्राम पंचायतें दीपावली पर्व पर 30 अक्टूबर को खुले में शौच से मुक्त घोषित की जाएंगी।


जानकारी के अनुसार प्रशासन द्वारा सभी ग्राम पंचायतों को खुले में शौच की प्रथा से मुक्त कराने के लिए 31 जनवरी 2017 की अंतिम तारीख दी गई है। इसके लिए ग्राम पंचायत सरपंचों और सचिवों से लेकर समस्त अमले पर दबाव बनाया जा रहा है। इसी क्रम में स्वच्छ भारत अभियान के प्रभारी जयसिंह नरवरिया ने बुधवार को घाटीगांव विकाखंड की सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव, ग्राम रोजगार सहायकों की बैठक लेकर प्रगति की समीक्षा की, जिसमें सात सरपंचों ने दीपावली पर्व पर 30 अक्टूबर को अपनी ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त कराने की बात कही, जबकि कई सरपंचों ने इसके लिए 15 नवम्बर तक का समय मांगा।

बैठक में जनपद पंचायत घाटीगांव के सीईओ सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे। बैठक उपरांत श्री नरवरिया ने समर स्वच्छता दल के साथ घाटीगांव विकासखंड की ग्राम पंचायत बड़ागांव, मोहना एवं सिरसा पहुंचकर निरीक्षण भी किया।

Updated : 2016-10-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top