Top
Home > Archived > हैप्पीनेस संस्था बनाए भारतीय स्टेट बैंक

हैप्पीनेस संस्था बनाए भारतीय स्टेट बैंक

भारतीय स्टेट बैंक अधिकारी संघ का आंचलिक सम्मेलन आयोजित

ग्वालियर। भारतीय स्टेट बैंक अधिकारी संघ (भोपाल वृत्त) ग्वालियर अंचल का आंचलिक सम्मेलन रविवार को होटल सेन्ट्रल पार्क में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जीवाजी विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. संगीता शुक्ला, विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय स्टेट बैंक की उप महाप्रबंधक सुश्री जमुना लोहिया एवं भारतीय स्टेट बैंक अधिकारी संघ भोपाल के महासचिव संजीव मिश्रा उपस्थित थे। अध्यक्षता अधिकारी संघ ग्वालियर के अध्यक्ष अम्बिकेश दीक्षित ने की।

कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं संगीत विश्वविद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना के साथ हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने नारी शक्ति प्रतिनिधि के रूप में बैंक को सुझाव दिया कि बैंक हैप्पीनेस संस्था बनाए। मुख्य अतिथि ने कहा कि यूनियन के सम्मेलन एनर्जी बूस्टर होते हैं। अत: इस प्रकार के कार्यक्रम हर तिमाही होते रहना चाहिए। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने बैंक द्वारा विश्वविद्यालय को ईको फ्रेंडली रिक्शा दिए जाने पर बधाई दी, जिसका लाभ छात्राएं होस्टल से क्लास में आने के लिए कर रही हैं। बैंक की उप महाप्रबंधक जमुना लोहिया ने बैंक कर्मचारियों को नवीन तकनीकि को सीखने एवं बैंक में हैप्पीनेस को बढ़ाने का सुझाव दिया। कार्यक्रम में संजीव मिश्रा ने बैंकों में स्टाफ की कमी, कैरियर डेवलपमेंट सिस्टम को लागू करने का विरोध एवं एटीएम की सुरक्षा जैसे मुद्दों को रखा। उप महासचिव अवधेश अग्रवाल ने सेल्फ रिसपेक्ट, ईगो आदि शब्दों पर बल दिया। कार्यक्रम में यूनियन ने शनिवार एवं रविवार को काम नहीं किए जाने के लिए कहा। यूनियन ने कहा कि बैंको में स्टाफ की बहुत कमी है।

इस बात को लेकर हम अपनी आवाज बुलंद करेंगे, ताकि प्रबंधन एवं सरकार सोचने पर मजबूर हो। कार्यक्रम में ग्वालियर अधिकारी संघ के अध्यक्ष (भोपाल वृत्त) अम्बिकेश दीक्षित को सेवानिवृत्ति पर विदाई दी गई। इस अवसर पर सहायक महासचिव रघुराज सिंह तोमर, सचिव वित्त राकेश छाबड़ा, संगठन सचिव अजय सिंह जादौन, श्रीमती सूसन सैम्यूअल, क्षेत्रीय सचिव आर.के. सिंह, राकेश जादौन, वीरेन्द्र, मनोज वर्मा, डी.पी. शर्मा, एम.एल. सुमन, रिटायर्ड पेंशन एसो. के के.एन. शर्मा, जे.पी. सोनी, विनय खरे सहित बिलासपुर, जबलपुर, इन्दौर, भोपाल एवं रायपुर के पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रघुराज सिंह तोमर ने एवं आभार राकेश छाबड़ा और अजय सिंह जादौन ने व्यक्त किया।

Updated : 2016-10-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top