Home > Archived > दीपावली पर 25 से 28 तक प्रमुख ट्रेनों में सीट नहीं

दीपावली पर 25 से 28 तक प्रमुख ट्रेनों में सीट नहीं

दीपावली पर 25 से 28 तक प्रमुख ट्रेनों में सीट नहीं
X


ग्वालियर,न.सं.। त्योहारी सीजन में ट्रेनेंं फुल होने लगी हैं। दीपावली से एक हफ्ते पहले तक की लगभग सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं तो कई ट्रेनों में नो रूम की स्थित बनी हुई है। ट्रेनों में 350 से ज्यादा वेटिंग चल रही है। ऐसे में लोग अब तत्काल टिकट की कवायद में जुटे हैं। लेकिन तत्काल टिकट एनवक्त पर जारी होने के कारण दूर दराज से आने वाले लोग कोई खतरा नहीं उठाना चाह रहे हैं।

ग्वालियर से बड़ी संख्या में लोग रोजगार व कारोबार के सिलसिले में भोपाल, मुंबई, दिल्ली सहित दूर दराज के इलाकों में रहते हैं। ये लोग अक्सर दीपावली पर ही घर आते हैं। ऐसे में दो-तीन महीने पहले ही ट्रेनों की टिकट बुक करवा लेते हैं। बुकिंग नहीं करवाने लोगों के सामने अब त्योहारी सीजन में घर तक पहुंचना मुश्किल होने लगा है।

ट्रेनों में ये हैं बुकिंग की स्थिति
रेलवे के अनुसार 25 से 28 अक्टूबर तक प्रमुख ट्रेनों में भारी वेटिंग चल रही है। स्थिति यह है कि सैकंड स्लीपर सीट को लेकर दिल्ली से भोपाल जाने वाली कर्नाटका एक्सप्रेस व तमिलनाडु में 100 से 150 की वेटिंग आ रही है। इन ट्रेनों में थर्ड एसी की टिकट के लिए भी 150 से ज्यादा वेटिंग में मिल रही है।

तत्काल पर निर्भर त्योहार
अभी दीपावली शुरू भी नहीं हुई है कि लंबी दूरी की ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं। घर.गांव में जाकर उत्सव मनाने के लिए यात्रियों के पास एक ही विकल्प है, तत्काल टिकट। अभी से दिल्ली, भोपाल,मुंबई,बेंगलुरु, पुणे आदि जाने वाली ट्रेनों की सीटें फुल चल रही हैं। बाकी यात्रियों की टिकट वेटिंग की स्थिति में है।
इन ट्रेनों में चल रही है वेटिंग
मालवा एक्सप्रेस- 40 से 45,भोपाल एक्सप्रेस-50 से 60,कनार्टका एक्सप्रेस-100 से 110,तमिलनाडु एक्सप्रेस-100 से 120,पंजाब मेल-30,झेलम एक्सप्रेस-24

Updated : 2016-10-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top