Top
Home > Archived > हरजीत सिंह के नेतृत्व में चुनौती पेश करेगी जूनियर हॉकी टीम

हरजीत सिंह के नेतृत्व में चुनौती पेश करेगी जूनियर हॉकी टीम

हरजीत सिंह के नेतृत्व में चुनौती पेश करेगी जूनियर हॉकी टीम

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने स्पेन के वेलेंसिया में 24 से 30 अक्टूबर तक होने वाले चार देशों के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिये बुधवार को भारतीय जूनियर हॉकी टीम की घोषणा कर दी। टीम की कमान जहां हरजीत सिंह को सौंपी है वहीं डिफेंडर दीपसान टिर्की को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

टीम में सूरज करकेरा तथा विकास दाहिया गोलकीपर की भूमिका में होंगे जबकि डिफेंडर की भूमिका में आस्ट्रेलियाई हॉकी लीग (एएचएल) में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले वरुण कुमार के अलावा गुरिंदर सिंह, उपकप्तान टिर्की, हरमनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह तथा आनंद लाकरा होंगे।

कप्तान हरजीत के अलावा नीलकांत शर्मा, संता सिंह ,सुमित तथा शमशेर सिंह मिडफील्डर के रूप में रहेंगे। फारवर्ड की भूमिका में एएचएल में प्रभावी प्रदर्शन कर चार गोल करने वाले अरमान कुरैशी, मनप्रीत, गुरजंत सिंह, परविंदर सिंह, अजय यादव, सिमरनजीत सिंह तथा अजीत कुमार पांडे टीम को मजबूती देंगे। टूर्नामेंट में भारत के अलावा मेजबान स्पेन, जर्मनी तथा बेल्जियम की टीमें होंगी।

टीम के कोच हरेन्द्र सिंह ने कहा, आस्ट्रेलियाई हॉकी लीग में हम भले ही कांस्य पदक से चूक गए थे लेकिन खिलाड़यिों का प्रदर्शन संतोषजनक कहा जा सकता है। हमें लीग में खेलने का फायदा निश्चित रूप से स्पेन में मिलेगा जहां विश्व की शीर्ष जूनियर टीमें जर्मनी, बेल्जियम तथा स्पेन की रहेंगी।

टीम इस प्रकार है-
गोलकीपर- सूरज करकेरा तथा विकास दाहिया।
डिफेंडर- वरुण कुमार, गुरिंदर सिंह, दीपसान टिर्की, हरमनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह तथा आनंद लाकरा।
मिडफील्डर- हरजीत सिंह , नीलकांत शर्मा, संता सिंह, सुमित तथा शमशेर सिंह।
फारवर्ड - अरमान कुरैशी, मनप्रीत, गुरजंत सिंह, परविंदर सिंह, अजय यादव, सिमरनजीत सिंह तथा अजीत कुमार पांडे।

Updated : 2016-10-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top