Latest News
Home > Archived > भाजपा जिला कार्यकारिणी की घोषणा इसी माह

भाजपा जिला कार्यकारिणी की घोषणा इसी माह

ग्वालियर। भाजपा जिलाध्यक्ष के चुनाव में मण्डल और जिलाध्यक्ष बनने की आश लगाए बैठे कई भाजपा कार्यकर्ता अब जिला कार्यकारिणी के लिए जोर लगा रहे हैं। इनमें कई नेता जिलाध्यक्ष एवं संगठन मंत्री के आसपास मंडरा रहे हैं तो कुछ वरिष्ठ नेतृत्व तक अपनी गुहार लगा रहे हैं।
प्रदेश स्तर पर भाजपा संगठन चुनावों के सम्पन्न हो जाने के बाद अब प्रदेश और जिले की कार्यकारिणी घोषित होना है। ग्वालियर महानगर एवं ग्रामीण जिलाध्यक्षों को भी जल्दी ही अपनी कार्यकारिणी घोषित करनी है। हालांकि कार्यकारिणी की घोषणा को भी जिलाध्यक्ष चुनाव की तरह ही परेशानी वाला माना जा रहा है। क्योंकि संगठन स्तर पर सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं को संतुष्ट भी करना है। इस कारण कार्यकारिणी की घोषणा से पूर्व दोनों जिलाध्यक्ष वरिष्ठ नेतृत्व से चर्चा के बाद ही जिला पदाधिकारियों के नाम और पद तय करेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों ही जिलाध्यक्ष जनवरी माह के अंत तक अपनी कार्यकारिणी की घोषणा कर देंगे।
महामंत्री (संगठन) पर रहेगी नजर
भाजपा जिलाध्यक्ष की दावेदारी में शामिल रहे भाजपा नेता अब महामंत्री के पद की ओर नजर गढ़ाए हैं। हालांकि उपाध्यक्ष, मंत्री और कोषाध्यक्ष पदों पर भी नियुक्ति के लिए कार्यकर्ता प्रयासरत हैं।
पहले मण्डल कार्यकारिणी होंगी घोषित
जिला कार्यकारिणी की घोषणा से पहले मण्डलों की कार्यकारिणी घोषित होनी है। सूत्र बताते हैं कि मण्डलों की कार्यकारिणी पूरी तरह से तैयार भी हो चुकी हैं और जिले से आदेश की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। मण्डल की कार्यकारिणी में भी तीन महामंत्री, 6 उपाध्यक्ष, 6 सचिव एवं एक कोषाध्यक्ष की घोषणा की जानी है।
33 प्रतिशत महिलाओं के लिए आरक्षित
जिला और मण्डलों की कार्यकारिणी में सभी पदों पर आरक्षण लागू रहेगा। इनमें 33 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए जबकि नियमानुसार अजा, अजजा एवं पिछड़ा वर्ग के लिए भी पद आरक्षित रहेंगे।
इन्होंने कहा
'वरिष्ठ नेतृत्व से मार्गदर्शन लेकर जनवरी माह के अंतिम सप्ताह तक कार्यकारिणी की घोषणा कर दी जाएगी। कार्यकर्ताओं को संगठन के कार्यों में सक्रियता और कार्यक्षमता के आधार पर दायित्व सौंपे जाएंगे।
देवेश शर्मा
जिलाध्यक्ष भाजपा महानगर ग्वालियर

Updated : 2016-01-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top