Top
Home > Archived > दिल्ली में घना कोहरा, 132 ट्रेनें रद्द, कई उड़ानें भी प्रभावित

दिल्ली में घना कोहरा, 132 ट्रेनें रद्द, कई उड़ानें भी प्रभावित

दिल्ली में घना कोहरा, 132 ट्रेनें रद्द, कई उड़ानें भी प्रभावित
X

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में है। राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह सीजन का सबसे घना कोहरा देखा गया। घने कोहरे की वजह से सुबह के वक्त दृश्यता काफी कम हो गई। स़डकों पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। शताब्दी एक्सप्रेस सहित 132 ट्रेनों को कैंसल किया गया। दिल्ली से आने-जाने वाली कई फ्लाइट्स लेट हुई हैं।
शताब्दी एक्सप्रेस सहित 132 ट्रेनों को कैंसल किया गया। भोपाल से दिल्ली तरफ से आने-जाने वाली ट्रेनों के कैंसल रखे जाने का सिलसिला गुरुवार से शुरू हो रहा है। शताब्दी, भोपाल एक्सप्रेस, मालवा, श्रीधाम के अलावा 20 अन्य ट्रेनें इस दौरान कैंसल रखी जाएंगी। ट्रेन (12002) नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस और (12001) हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को प्रति मंगलवार व शुक्रवार को कैंसल की गई है। भोपाल एक्सप्रेस 8 जनवरी से 1 मार्च तक हर सोमवार व गुरुवार हबीबगंज से कैंसल रहेगी। हजरत निजामुद्दीन से वापसी में प्रति मंगलवार व शुक्रवार को नहीं चलेगी। जबलपुर-नई दिल्ली श्रीधाम एक्सप्रेस को प्रति सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को कैंसल रहेगी।
खासकर दिल्ली के पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी इलाकों में ज्यादा घना कोहरा देखा गया। घने कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी का असर विमानों के परिचालन पर भी प़डा है। सुबह एयरपोर्ट रनवे पर विजिबिलिटी 50 से 75 मीटर तक हो गई। इस वजह से करीब 70 उ़डानों में देरी हुई। घने कोहरे के कारण लैंडिंग में आ रही दिक्कतों को चलते दिल्ली आने वाली कुछ विमानों को डाइवर्ट भी किया गया है। विमानों के सामान्य परिचालन के लिए दृष्यता का 125 तक होना जरूरी है।
पिछले कुछ दिनों से बढ़े गर्म मौसम में भी बदलाव आया है और सुबह सर्दी में भी इजाफा देखा गया। पिछले एक-दो दिन से मौसम गर्म हो रहा था यहां तक कि गुरूवार को अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. जो इस मौसम में पिछले कई साल से नहीं देखा गया था।

Updated : 2016-01-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top