Top
Home > Archived > सांसद आदर्श पंचायत में हो रहा घटिया निर्माण

सांसद आदर्श पंचायत में हो रहा घटिया निर्माण

अधिकारियों की अनदेखी के चलते मिट्टी से बेस तैयार कर डाल दी गई तीन-तीन लाख की सीसी सड़क

मुंगावली। अधिकारियों की अनदेखी के चलते सांसद आदर्श ग्राम पंचायत कस्बारेंज में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा बस्ती विकास योजना से दो सीसी निर्माण कार्य स्वी$कृत कराये गये थे जिनका निर्माण सरपंच ग्राम पंचायत कस्बारेंज द्वारा कराया जा रहा है।
लेकिन इस कार्य में किसी भी तरह कि गुणवत्ता का घ्यान नही रखा जा रहा है और इसकी गुणवत्ता का अंदाजा ड़ाली गई सड़क के बेस को देखकर ही लगाया जा सकता है जिसमें कीचड़ में मिट्टी ड़ालकर सीसी निर्माण कर दिया गया जिससे सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या कीचड़ में मिट्टी ड़ालकर बनाई गई सड़क कितने दिनों तक सही सलामत रह सकती है इसससे तो यही कहा जा सकता है कि उपयंत्री कि मिलीभगत और अधिकारियों कि लापरवाही के चलते शासन की राशि को कीचड़ में फेंका जा रहा है।
क्यों नहीं दिया जाता ध्यान
इन दो निर्माण कार्यो को देखकर सवाल पैदा होता है कि सांसद आदर्श ग्राम पंचायत का दर्जा प्राप्त ग्राम पंचायत में चल रहे निर्माण कार्यो में अधिकारियों द्वारा क्यों रूचि लेकर कार्य नही करवाये जा रहें और स्टीमेट के हिसाब से इन निर्माण कार्यो को क्यों नही कराया जा रहा है।
तो जंगली क्षेत्र में कैसें होगें हालात?
जब आदर्श ग्राम पंचायत जिसकी जनपद पंचायत एवं तहसील सेे दूरी मात्र एक किलोमीटर भी नही है तब उसमें इस प्राकर घटिया निर्माण कराया जा रहा है तो जंगली क्षेत्र में कराये जा रहे निर्माण कार्यो की हालत कैसी होगी इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।
इनका कहना है।
आप स्वयं कार्य को देख लें और में भी आपके साथ चलूंगा निर्माण में कोई भी अनिमित्ता नही बरती गई है।
के एम गुप्ता
उपयंत्री आरईएस मुंगावली
यदि इस प्राकर मिट्टी से बेस तैयार करके सीसी का निर्माण कराया गया है तो उसडीओ आरईएस को जांच के लिये पत्र जारी करेगें और जांच रिपोर्ट मागेगे।
आर एस साहू, सीईआ
जनपद पंचायत मुंगावली

Updated : 2016-01-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top