Top
Home > Archived > हजीरा से फूलबाग तक चला निगम का बुलडोजर

हजीरा से फूलबाग तक चला निगम का बुलडोजर

कई जगह हुआ विरोध, नहीं आया काम

ग्वालियर। न्यायालय के आदेश के बाद जागी नगर निगम ने जोरशोर से पिछले तीन दिन से शहर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चला रखी है। इसके तहत सुबह उस समय ही बाजारों में कार्रवाई शुरू हो जाती है जब तक कि दुकानदार अपनी दुकानें भी नहीं खोल पाते। इसी क्रम में शनिवार को हजीरा से फूलबाग तक के बाजारों से अतिक्रमण हटाए गए। इस दौरान कई स्थानों पर विवाद की स्थिति भी बनी लेकिन निगम का घन और बुलडोजर नहीं रुका। नगर निगम मदाखलत दस्ते ने शनिवार को सुबह अचानक उपनगर ग्वालियर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों एवं प्रमुख बाजारों से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान एक नागरिक और मदाखलतकर्मी चोटिल भी हो गए।
निगम अमले ने सुबह हजीरा चौराहे से किला गेट रोड पर कार्रवाही करते हुए सड़क किनारे बंद पड़ी नालियों के साथ दुकानों पर लटके होर्डिंग्स और बाहर टीनशेड हटाए। यह पूरी कार्रवाई निगमायुक्त अनय द्विवेदी के निर्देशन में चली। हांलाकि उपनगर क्षेत्र के हजीरा किलागेट रोड पर नगर निगम अमले को कुछ-छिटपुट विरोध का सामना भी करना पड़ा। लेकिन अमले के साथ पुलिस बल को देखते ही लोंगो का विरोध काम नही आया। उल्लेखनीय है कि उक्त कार्यवाही के दौरान निगमायुक्त को हजीरा क्षेत्र में पुल के पास 7 गाय एवं 4 भैंस बंधी दिखाई दी जिन्हें निगम अमले ने जब्त कर गौशाला भिजवा दिया।
तेरी बिल्डिंग एक घंटे में तोड़ दूंगा
नगर निगम अमले द्वारा शनिवार को हजीरा किलागेट के बाद दोपहर तीन बजे फूलबाग क्षेत्र में चौराहे से लेकर संांई बाबा मंदिर तक तुड़ाई की गई। उक्त कार्यवाही के दौरान फूलबाग चौराहे पर रावलदास सुपर मार्ट की पार्किग तोड़ते हुए अपर आयुक्त संदीप माकिन ने दुकान संचालकों को धमकाते हुए कहा कि तुम्हारे ऊपर साढ़े चार लाख सम्पत्तिकर बकाया है यदि ज्यादा बोले तो बिल्डिंग एक घंटे में तोड़ दंूगा। इस दौरान निगम अमले ने फूलबाग चौराहे पर कलारी, के अलावा जीडीए मार्ग पर होटलों एवं दुकानोंदारों के काउंटर तोड़ते हुए उन्हें सामान को उठाने का मौका तक नही दिया।
ार्रवाई की रिकॉर्डिग करते युवक का मोबाइल कार्रवाई की रिकॉर्डिग करते युवक का मोबाइल छीनाछीना
सांई बाबा मंदिर के सामने सांई प्लाजा पर कार्रवाई करते हुए निगमायुक्त अनय द्विवेदी ने बिल्डिंग के आस-पास लगी बांस की रेंलिग उखड़बाई इस दौरान मनीष गुप्ता ने निगमायुक्त को न्यायालय के कागज दिखाए लेकिन निगमायुक्त ने कार्रवाई जारी रखी। इस पर मनीष गुप्ता की क्लस्टर अधिकारी एपीएस जादौन से कहासुनी हो गई। इस बहस के बाद मनीष गुप्ता ने निगम कार्रवाई की मोबाइल से रिकार्डिंग कर सभी को न्यायालय में घसीटने की धमकी दी। जिस पर निगम अधिकारियों ने दबंगई से अमले के एक युवक से मोबाइल उसका मोबाइल छीनने के लिए कहा। कार्रवाई के दौरान, कीर्तिवर्धन मिश्रा, प्रदीप चतुर्वेदी, प्रेम कुमार पचौरी, सुशील कटारे, संबंधित थाना क्षेत्र का पुलिसबल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
एक क र्मचारी व नागरिक हुआ घायल
नगर निगम द्वारा सुबह के सत्र में हजीरा एवं किलागेट क्षेत्र में की गई कार्रवाही के दौरान मलबा हटाते हुए नगर निगम का कर्मचारी एवं मलबे की चपेट में आने से एक नागरिक घायल हो गया।

Updated : 2016-01-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top