Latest News
Home > Archived > बीज खरीदी से संबंधित फाइलें जब्त

बीज खरीदी से संबंधित फाइलें जब्त

उपसंचालक कृषि कार्यालय में प्रशासन ने की कार्रवाई

ग्वालियर। बीच की खरीद-फरोख्त में गड़बड़ी की शिकायतों के मद्देनजर उपसंचालक कृषि कार्यालय में जांज-पड़ताल और फाइलें व दस्तावेज जब्त करने की कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोगों द्वारा कृषि मंत्री एवं जिलाधीश से इस आशय की शिकायत की गई थी कि कृषकों को वितरण के लिए कृषि विभाग द्वारा बीज सरकारी संस्थाओं से न खरीदा जाकर महंगे दामों पर निजी संस्थाओं से खरीदा गया है। कृषि मंत्री के निर्देश पर इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधीश डॉ. संजय गोयल द्वारा जांच कराई जा रही है। बताया गया है कि विगत शुक्रवार को एसडीएम विवेक श्रोत्रीय के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने उपसंचालक कृषि कार्यालय में पहुंचकर जांच-पड़ताल की थी। इसी क्रम में शनिवार को जिला पंचायत सीईओ नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने भी जांच-पड़ताल की। बताया गया है कि आज बीज खरीद से संबंधित सभी फाइलें एवं दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
इनका कहना है
जनसुनवाई में की गई शिकायत के आधार पर आज हमने उपसंचालक कृषि कार्यालय से कुछ फाइलें जब्त की हैं। इन फाइलों को देखने के बाद ही बता पाएंगे कि बीज की खरीद में कोई अनीयमितता हुई है या नहीं।
नीरज कुमार सिंह
मुख्य कार्यपालन अधिकारी
जिला पंचायत, ग्वालियर
बीज की खरीद में किसी भी प्रकार की अनीयमितता नहीं की गई है। हमारे द्वारा चंूकि श्रद्धा सीड्स फर्म के खिलाफ एक शिकायत की जांच की जा रही है। इसी कारण उक्त फर्म से जुड़े कुछ लोगों द्वारा हम पर दबाव बनाने की नीयत से झूठी शिकायत की गई है।
ओपीएस नरवरिया
उपसंचालक, कृषि, ग्वालियर

Updated : 2016-01-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top