Home > Archived > इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हुए डेल स्टेन

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हुए डेल स्टेन

सेंचुरियन। इंग्लैंड के खिलाफ 0-2 से टेस्ट श्रृंखला में गंवाने वाली दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका लगा जब उसके मुख्य तेज गेंदबाज डेल स्टेन चौथे और अंतिम टेस्ट मुकाबले से बाहर से हो गए।
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को बताया कि कंधे की चोट से परेशान चल रहे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए है। स्टेन कंधे की चोट से परेशान है और पिछले 15 दिनों से ठीक होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में स्टेन वापसी करने की कोशिश करेंगे।
दक्षिण अफ्रीका स्टेन के नहीं होने से टीम की गेंदबाज कमोजर पड़ गई है। स्टेन केपटाउन और जोहान्सबर्ग में हुए टेस्ट मुकाबलों में भी नहीं खेल पाए थे। स्टेनि की गैरमौजदूगी में कमेजार पड़ी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी का फायदा टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उठाया और टेस्ट श्रृंखला अपने नाम करने में सफल रहे।
डेल स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में दक्षिण अफ्रीका के लिए 82 टेस्ट खेलते हुए 406 विकेट चटकाए है जिसमंs उन्होंने पांच विकेट 25वीं बार और मैच में 10 विकेट पांच बार लिए है। इसके साथ स्टेन ने बल्ले से भी योगदान दिया है। उन्होंने दो अर्धशतक की मदद से 76 रन के उच्च स्कोर के साथ 1124 रन बनाए है।

Updated : 2016-01-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top