Top
Home > Archived > थाना प्रभारी ने नाली खुदवाकर वर्षों पुराना रास्ता किया बंद

थाना प्रभारी ने नाली खुदवाकर वर्षों पुराना रास्ता किया बंद

आवागमन में ग्रामीणों को हो रही है परेशानी


बैराड़ | बैराड़ तहसील के अंतर्गत आने वाले गोवर्धन पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी द्वारा थाने के पास से गोवर्धन गांव एवं अन्य गावं को जाने वाले खंरजा एवं रास्ते में जेसीबी से गहरी नाली खुदवाये जाने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि थाना प्रभारी द्वारा गांव के लिये जाने वाले तीस वर्ष पुराने रास्ते एवं खरंजे को नाली खुदवाकर बंद कर दिया है। जो पुलिस स्टेशन की सीमा में नही आता है।
ग्रामीण भूपेन्द्र तोमर, घनश्याम तोमर, मखनू रजक, ने बताया कि थाने के उत्तर दिशा में ग्रामीणों को आने जाने का वर्षो पुराना खंरजा एवं आम रास्ता है। और दक्षिण में हर्रई, गुरीच्छा, सिलपरी, आदि गावं को जाने वाला रास्ता है। दोनों रास्तों को थाना प्रभारी ने आगे और पीछे जेसीबी से नाली खोदकर रास्ता बंद कर दिया है। जिससे ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी हो रही है। ग्रामीणों एवं सरपंच ने उक्त रास्ते को नक्शे में दिखवाने एवं थाने की सीमा हेतु जब पटवारी को बुलाया तो थाना प्रभारी ने पटवारी से एसडीएम का आदेश लाकर रास्ता बताने की बात कहकर मौके से भगा दिया। जिस कारण ग्रामीणों को उक्त रास्ता बंद होने से अपने वाहन मवेशी ले जाने एवं पैदल चक्कर लगाकर जाना पड़ रहा है।
थाना प्रभारी जयसिंह यादव उक्त रास्तों को थाने के बीच से होकर जाने का बता रहे है। जब कि ग्रामीण थाने की जमीन शासकीय खसरे में अलग अलग दों नंबरों की बता रहे है। और रास्ता बीच से जाने की बात कह रहे है। गोवर्धन गांव को जाने वाला थाने की सीमा से बाहर खरंजे वाले रास्ते को थाना प्रभारी ने अपनी मनमर्जी के चलते बंद कर दिया है। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से मौके पर जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।
इनका कहना है
थाना प्रभारी द्वारा थाने की सीमा से बाहर तीस वर्ष पुराने रास्तें एवं खरंजे को नाली खुदवाकर बंद कर दिया है। इससे हम ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी हो रही है।
भूपेन्द्र तोमर, ग्रामीण गोवर्धन
थाने की सीमा के अंतर्गत नाली थाने की सुविधा खेल मैदान एवं सौन्दर्यकरण हेतु खोदी गई है। गांव वाले थाने के कैंपस से आते जाते है एवं अपने वाहन निकालते है जिससे पुलिस को व्यवधान होता है।
जयसिंह यादव,
थाना प्रभारी गोवर्धन
खरंजा एवं आम रास्ता जो बंद किया गया है वह पूर्व से ही ग्रामीणों के आने जाने का रास्ता है जो थाने की सीमा से बाहर है ग्रामीणों के आवेदन पर राजस्व निरीक्षक की उपस्थिति में सीमांकन किया जायेगा।
प्रेमसिंह शाक्य
पटवारी हल्का गोवर्धन

Updated : 2016-01-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top