Home > Archived > दो करोड़ सें बदली जाएगी दबोह की तस्वीर: खटीक

दो करोड़ सें बदली जाएगी दबोह की तस्वीर: खटीक

दबोह। नगर परिषद अध्यक्ष ने नगर में विकास को अमली जामा पहनाने के लिए एक मसौदा तैयार कर लिया है। जिस पर दो करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है।
उक्त जानकारी नप अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता में दी। अपना एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर चुके नप अध्यक्ष ने पत्रकारों को बताया कि हम नगर में विकास को असली जामा पहनाना चाहते हैं जिसके लिए हमारे नप अधिकारी तथा पार्षदों ने एक रूपरेखा तैयार की है। जिसके अनुसार नगर के कोंच रोड तिराहे पर पानी निकासी के लिए 80 लाख खर्च करके दोनों तरफ नाले का निर्माण स्वीकृत है। बही कोच तिराहे पर 10 लाख की लागत से गोलंबर बनाया जाएगा। पत्रकारों को आगे बताया कि नगर में सबसे ज्यादा आवश्यकता मुक्तिधाम की है। जिसे हम बहुत जल्द ही पूरा करने की कगार पर है। वहीं नगर में सुलभ कॉम्पलेक्स बनाने की योजना हैं।
उन्होंने आगे बताया कि पतारा मोहल्ला में अम्बेडकर पार्क तथा पांच लाख की लागत से झण्डाचौक पर फुब्बारा बनबाया जाएगा। वहीं नगर के प्रत्येक वार्ड में सीसी रोड बनाने की प्रस्ताव है। कोच तिराहे पर 14 लाख की लागत से पुलिया का निर्माण कराना प्रस्ताबित है। जिसके बनने से आने जाने वालों को यातायात जाम से निजात मिलेगी। वहीं वार्ड छह में भी छह लाख की लागत से सीसी रोड का निर्माण कराया जाएगा। साथ ही नगर के चौराहों और तिराहों पर हाईमास्क लाईट लगाई जाएंगी तथा चौराहों को संवारा जाएगा। इन सभी निर्माण कार्यों पर दो करोड़ के लगभग खर्च आएगा और यह काम जनवरी के अंत तक या फरवरी प्रथम सप्ताह तक प्रारंभ कर दिए जाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि सफाई पर एक लाख 80 हजार रुपए खर्च के बाद भी नगर में सफाई नहीं हो रही है तो उन्होंने कहा कि नगर में सफाई तो हो रही है पर नगर को साफ रखना आम नागरिक की भी जिम्मेदारी भी है। वे अपने कचरे को निश्चित स्थान पर नहीं डालते हैं जिससे गंदगी बनी रहती है उनसे पूछा गया कि आपको एक वर्ष हो गया है। विकास के नाम पर कुछ नहीं किया गया, तो उनका कहना था कि नगर के विकास मसौदा तैयार कर लिया है और जल्द ही आपको नजर आ जाएगा कि विकास हो रहा है।
पत्रकारों ने मुख्य नपा अधिकारी से जानना चाहा कि नगर में कितने हितग्राहियों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। तो उनका कहना था कि हमारे द्वारा वृद्धापेशन, परिवार सहायता, विधवा पेशन विकलांग पेंशन इत्यिाद योजनाओं में 400 हितग्राहियों को लाभ दिया जा रहा है जिसमें 206 पूर्व के और 214 मेरे कार्यकाल के हितग्राही शामिल है। इसके साथ ही कर्मचारियों के द्वारा और सर्वे कराया जा रहा है जो रह गया है उसे भी सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा जो भी काम आम नागरिक के द्वारा लाए जाते हैं उन्हें समय सीमा के अन्दर ही कर दिया जाता है जिससे गरीब जनता को कार्यलय के चक्कर न लगाने पड़े। अंत में उन्होंने कहा कि मुझे एक वर्ष हो गया है और मुझे परिषद के साथ-साथ मीडिया का भी भरपूर साथ मिला है हमें ऐसा नहीं लगता है कि मुझे एक वर्ष हो गया है और आप सभी से मै आशा करता हूं कि इसी तरह से आप सभी पत्रकार बंधु आगे भी मेरा और परिषद का साथ देते रहेंगे।
यहां बता दें कि दबोह नगर परिषद भले ही अपने एक वर्ष पूर्ण कर चुकी हो और जश्न मना रही हो मगर दबोह की जनता विकास के नाम पर ठगी महसूस कर रही है। परिषद के द्वारा सफाई जलप्रदाय विद्युत व्यवस्था पर भले ही परिषद के द्वारा प्रतिमाह लाखों रुपए खर्च किया जाता हैं मगर नगर में सफाई जलप्रदाय और लाइट भी अभी न के बराबर नजर आती है और नगर की तस्वीर बदलने की बात करने वाले नगर परिषद अध्यक्ष अपनी तकदीर बदलने में लगे हुए है। जिसका जीता जागता उदाहरण यह है कि एक साल गजुरने के बाद भी नगर में विकास के नाम पर एक भी निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। अभी जो भी कार्य निर्माणाधीन है वह पूर्व भाजपा परिषद के द्वारा अनुमोदन कराए गए हैं।
ज्ञातव्य हो कि नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा पूर्व भाजपा परिषद पर सीसी रोड के ऊपर पेवर सीसी ब्लॉक लगवाने का विरोध करते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे लेकिन आज उन्हीं के कार्यकाल में सीसी रोड पर ठेकेदार द्वारा पेवर सीसी ब्लॉक डाले जा रहे हैं जो उन्हें दिखाई नहीं देते लेकिन आज भी नगर में हालात जस के तस है। देखना यह है कि नगर परिषद अध्यक्ष आने वाले सालों में विकास के नाम पर कितना खरा उतरते हैं, यह समय बताएगा। पत्रकारवार्ता में अध्यक्ष के साथ-साथ नगर पालिका अधिकारी नाथूराम खेंगर एवं समस्त पार्षदगण उपस्थित थे।

Updated : 2016-01-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top