Top
Home > Archived > देश का विकास हकीकत, हवाबाजी नहीं: स्मृति ईरानी

देश का विकास हकीकत, हवाबाजी नहीं: स्मृति ईरानी

देश का विकास हकीकत, हवाबाजी नहीं: स्मृति ईरानी
X

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए आज कहा कि उसने अपने 'हाथ की सफाई' से देश की पूरी तिजोरी खाली कर दी थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश अब विकास के रास्ते पर चल पड़ा है और इसका असर साफ दिखायी दे रहा है।
भाजपा की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार केवल हवाबाजी कर रही है और धरातल पर कोई काम नहीं कर रही है। गांधी अपनी विफलताओं और संगठन की खामियों को छिपाने के लिए मोदी सरकार का सहारा ले रही हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने हाथ की सफाई से देश की तिजोरी खाली कर दी थी, लेकिन मोदी की अगुवाई में देश अब विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। कांग्रेस के नेता तर्क दे रहे थे कि टूजी स्पेक्ट्रम और कोयला घोटाले में कोई नुकसान नहीं हुआ है। मोदी सरकार ने कोयला ब्लॉकों की नीलामी से तीन लाख 35 हजार करोड़ रुपये और स्पेक्ट्रम की नीलामी से एक लाख दस हजार करोड़ रुपये सरकारी खजाने में जमा कराए हैं।
ईरानी ने कहा कि देश का विकास हवाबाजी नहीं बल्कि हकीकत है। मोदी सरकार ने बैंकों को गरीबों के घर तक पहुंचाया और जनधन योजना के तहत देश में 17 करोड़ खाते खुले हैं। पिछले एक साल में हर सरकारी स्कूल में लड़कों और लड़कियों के लिए अलग शौचालय बनाने का काम पूरा हुआ है। इस सरकार ने सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को शुरू किया और नागा शांति समझौते को अंजाम तक पहुंचाया। ये काम कांग्रेस 60 साल में नहीं कर पायी।

Updated : 2015-09-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top