Home > Archived > राष्ट्रीय राजमार्ग की रैलिंग बनी मुसीबत, लोग परेशान

राष्ट्रीय राजमार्ग की रैलिंग बनी मुसीबत, लोग परेशान

मुरैना/बानमौर। नेशनल हाइवे पर बामौर में सड़क के किनारे कंपनी द्वारा 50 लाख रुपए की लागत से लगाई जा रही लोहे की रैलिंग लोगों के लिए मुसीबत बन गई है जिसके कारण कई लोग दुर्घटना के शिकार हो गए है। रैलिंग लगने से सड़क सकरी हो गई है और हाइवे पर गुजरने वाले वाहनों से बचाव के में लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे है।
विविद हुआ है कि कंपनी द्वारा 50 लाख रुपए की लागत से हाईवे के दोनों ओर पांच फुट सर्विस रोड छोड़कर लोहे की रेलिंग लगा दी है। सर्विस रोड पर दुकानदारों सहित हाथठेला वालों ने अतिक्रमण कर रोड को बंद कर दिया है जिससे लोगों को रोड पर चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है जिससे कभी-कभी लोग सड़क पर वाहनों से दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। इसके अलावा लोगों को दुकानों से सामान खरीदने के लिए भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के एक ओर से दूसरी ओर जाने के लिये रैलिंग के नीचे तथा ऊपर होकर निकलना पड़ता है तथा बच्चों और महिलाओं को काफी दूरी तय कर अपने गतंव्य तक आना पड़ता है।
दुकानों के सामने लगी रैलिंग से दुकानदारों को भी काफी परेशानी हो रही है, दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भी इधर-उधर से होकर दुकान तक आ पाते हैं तथा सर्वित लाइन पर अतिक्रमण होने से लोग दुकानों से सामन नही खरीद पाते हैं जिससे दुकानदारों को भी क्षति उठानी पड़ रही है। कंपनी द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लगाई गई लोहे की रैलिंग लोगों के लिये मुसीबत बनती जा रही है।

इनका कहना है
हमारी दुकान के सामने लगी लोहे की रैलिंग से दुकान पर ग्राहकों का आना कम हो गया जिससे दुकान नही चल रही है, हम पूरे दिन ग्राहकों का इंतजार करते रहते हैं।
रामजीलाल जाटव
किराना व्यापारी बामौर
'सर्विस रोड पर दुकानदारों एवं हाथठेला खडे होने से अतिक्रमण हो गया है जिससे दो पहिया वाहन द्वारा बाजार से सामने लेने पर वाहन को हाइवे पर खडा कर सामान खरीदने जाना पडता है, जिससे वाहन चोरी होने का भय बना हुआ है।'
सुरेश गौड़, बामौर निवासी
'सर्विस रोड पर रैलिंग लगाते समय कंपनी के कर्मचारियों द्वारा भेदभावपूर्ण नीति अपनाई है।'
माताप्रसाद
गंगाराम का पुरा बामौर
'सर्विस रोड पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों व हाथठेला वालों को समझाइश दी गई है, हाथठेला नाले के ऊपर लगाये, सर्विस रोड पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों व हाथठेला वालों के खिलाफ शीघ्र कार्यवाही की जावेगी।'
अजय चानना
थाना प्रभारी बामौर

Updated : 2015-09-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top