Latest News
Home > Archived > भारत के करीब पहुंचा आईएसआईएस, अलर्ट जारी

भारत के करीब पहुंचा आईएसआईएस, अलर्ट जारी

भारत के करीब पहुंचा आईएसआईएस, अलर्ट जारी
X

नई दिल्‍ली | आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएसआईएस) भारत में हमले की साजिश रच रहा है। खुफिया सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि दीवाली से पहले भारत के कई शहरों मे हमले की आशंका है। सुरक्षा एजेंसिंयो ने एक अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि आईएसआईएस राजधानी दिल्ली को त्योहारी सीजन में निशाना बना सकता है।
खुफिया सूत्रों के अनुसार, आईएसआईएस दीवाली से पहले भारत के कई शहरों में हमले का प्‍लान बना रहा है। बताया गया है कि आईएस के निशाने पर दिल्‍ली, मुंबई, राजस्‍थान, पंजाब है और इन जगहों पर हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, आतंकी हमलों की साजिश में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी आईएसआईएस की मदद कर रहे हैं। दो-तीन आतंकियों के गुट के जरिये इन हमलों को अंजाम देने की साजिश है। मुंबई एयरपोर्ट को भी आईएसआईएस के निशाने पर बताया गया है। साथ ही अमेरिकी दूतावास पर भी हमले की आशंका जताई गई है। विभिन्‍न राज्‍यों की पुलिस को इस साजिश के बारे में सूचित कर दिया गया है।
गौर हो कि इस्लामिक स्टेट ने अब भारत के पड़ोस में आतंकी दस्तक दे दी है। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के हाई सिक्यॉरिटी वाले राजनयिक इलाके में इतालवी मूल के एक सहायताकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। चूंकि बांग्लादेश से लगती भारत की ज्यादातर सीमाएं खुली हुई हैं, ऐसे में इस आतंकी संगठन के देश में पैर पसारने की आशंका तेज हो गई है। खुफिया रिपोर्टें भी इसी ओर इशारा करती हैं। यह पहली बार है, जब आईएसआईएस ने मुस्लिम बहुत बांग्लादेश में हमले की जिम्मेदारी ली है। अरबी में लिखे एक जारी बयान में इस्लामिक स्टेट ने यह दावा किया कि तावेला को उसने मारा है। इस घटना से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क हो गई हैं।
उधर, असम के पुलिस महानिदेशक खागेन शर्मा ने एक बयान देकर लोगों को सकते में डाल दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में आईएसआईएस को लेकर काफी दिलचस्पी पैदा होती जा रही है। राज्य में आईएसआईएस की इंटरनेट तस्वीरों को काफी ज्यादा शेयर किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने इससे किसी तरह का खतरा होने से इनकार किया है।

Updated : 2015-09-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top