Top
Home > Archived > हड़ताल: ट्रकों-बसों के पहिए थमे

हड़ताल: ट्रकों-बसों के पहिए थमे

यात्री हुए परेशान, जरूरी सामान की आपूर्ति भी हुई बाधित

अशोकनगर | कानूनी प्रावधानों के विरोध स्वरूप ट्रक एवं बस यूनियनों द्वारा देश भर में हड़ताल का आह्वान किया गया था। जिसका आंशिक असर जिले में भी दिखाई दिया। यात्री बसों के निर्धारित मार्ग पर न चलने से यात्री परेशान हुए। वहीं ट्रकों के न चलने से जरूरी सामान की आपूर्ति भी बाधित हुई। जिले की किसी भी यूनियन के पदाधिकारियो ंने हड़ताल में शामिल होने की बात स्वीकार नही की है। लेकिन पड़ोसी जिले गुना-विदिशा में यूनियनों द्वारा हड़ताल में शामिल होने के कारण इसका असर अशोकनगर में भी दिखाई दिया।
बस स्टेण्ड पर किया चक्काजाम:
सुबह नये बस स्टेण्ड पर वाहन चालकों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चक्काजाम कर दिया। वाहन चालकों द्वारा किए गए इस चक्काजाम की जानकारी प्रशासन को नही थी। सुबह के समय करीब 1 घण्टे तक बस स्टेण्ड पर चक्काजाम चलता रहा। इस जाम को बस एवं ट्रक ड्राईवरों द्वारा लगाया गया। मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों को खड़ा कर देने से कोलुआ रोड, ओव्हर ब्रिज एवं पछाड़़़ीखेड़ा रोड की तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान सुबह के समय स्कूल जाने वाले स्कूली वाहनों के साथ-साथ बच्चों को विद्यालय छोडऩे जा रहे अभिभावक भी परेशान होते रहे। वहीं बस स्टेण्ड से यात्री बसें भी अपने गंतव्य की ओर नही जा सकी। बस स्टेण्ड पर चल रहे चक्काजाम की जानकारी लगने पर देहात थाना प्रभारी राजवीर सिंह गुर्जर, एसडीओपी एसएस तोमर सहित पुलिस वल मौके पर पहुंचा और रास्ता जाम कर रहे वाहनों एवं वाहन मालिकों को वहां से हटाया। इस दौरान पुलिस प्रशासन को भी समझ नही आया कि आखिर चक्काजाम क्यों किया गया है और आन्दोलन का प्रभारी कौन है।
कहां आई परेशानी:
हड़ताल का असर सबसे अधिक यात्रियों पर हुआ। यात्री बसों के न चलने से यात्रियों को मैजिक, ऑटो आदि वाहनों से सफर करना पड़ा। खासकर राजपुर, विदिशा, चंदेरी, कुरवाई, सिरोंज आदि मार्ग पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
इनका कहना है:
ट्रक व्यसाय से जुड़े प्रसन्न जैन अजमेरा ने बताया कि अशोकनगर जिले में हड़ताल नही की गई है न ही कोई ज्ञापन सौंपा गया है। बस यूनियन के उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि पड़ोसी जिलों में हड़ताल के कारण जिले में आंशिक असर रहा।

Updated : 2015-09-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top