Top
Home > Archived > हम्मालों ने किया काम बंद

हम्मालों ने किया काम बंद

शिवपुरी। मप्र वेयर हाउसिंग एवं लोजिस्टिक्स कार्पो. लि. शिवपुरी के माध्यम से संगठित यूनियन के द्वारा लुधावली स्थित वेयरहाउस पर विगत 20 वर्षों से हम्माल मजदूरी करते आ रहे हैं। इसी दौरान यूनियन पर जब काम का बोझ अधिक हो गया तो बाहरी मजदूरों को कुछ दिनों की सेवा के लिए लगाया गया लेकिन यह बाहरी मजदूर जबरन वेयरहाउस में काम करने का दबाब बनाने लगे और मारपीट पर उतारू हो गए। इससे नाराज होकर हम्माल यूनियन ने बुधवार को काम बंद कर हड़ताल कर दी और पुलिस थाना देहात को शिकायत की। इस मामले में पुलिस ने हम्मालों की शिकायत पर मौके की वस्तुस्थिति को जाना और मौके पर ही ठेकेदार को बुलाकर निराकरण किया। इसके बाद मोबाइल पर हम्माल यूनियन के अध्यक्ष को जानमाल को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। जिससे आहत होकर हम्माल यूनियन ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन देकर उक्त बाहरी मजदूरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
लुधावली वेयरहाउस यूनियन अध्यक्ष दामोदर प्रजापति व महामंत्री रज्जू ग्वाल,सुरेश सेन, बादाम सिंह यादव, उम्मेद सिंह यादव, बाबू प्रजापति ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि ग्राम मुढ़ैनी व ईटमा के बाहरी मजदूरों भरत पाल, विनोद पाल, व सुघर सिंह द्वारा जबरन कुछ दिन काम कर हम्माल यूनियन में शामिल होने का दबाब बनाया। इस हम्माल यूनियन ने इनकी एक ना सुनी और काम बंद कर दिया।
इस मामले को लेकर पुलिस थाना देहात में लिखित रूप से ईटमा व मुढ़ैरी के भरत पाल, सुघर सिंह व विनोद पाल की शिकायत की जिसमें उल्लेखित किया कि यह मजदूर कुछ समय के लिए ज्यादा काम की वजह से मजदूरी के लिए लगाए गए थे लेकिन अब जबरन ह माल यूनियन में शामिल होने का दबाब बना रहे है।
इस पर पुलिस ने मौके पर ही ठेकेदार के सम्मुख इन सभी बाहरी मजदूरों को बाहर कर हम्माल यूनियन के मजदूरों को काम करने पर लगाया तब कहीं जाकर काम शुरू हो पाया।

Updated : 2015-09-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top