Home > Archived > मक्का क्रेन हादसे में 2 भारतीय समेत 107 की मौत

मक्का क्रेन हादसे में 2 भारतीय समेत 107 की मौत

मक्का क्रेन हादसे में 2 भारतीय समेत 107 की मौत
X

रियाद | सउदी अरब में मुस्लिमों के तीर्थ स्थल मक्का के मुख्य मस्जिद अल हराम में निर्माण कार्य के दौरान कल हुए क्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 107 तक पहुंयच गई है। इसमें दो भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। घायलों की संख्या 250 है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है।
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, मक्का हादसे में मरने वालों में दो भारतीय नागरिक और घायल हुई लोगों में पंद्रह भारतीय भी शामिल हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा है कि 'जेद्दा में भारतीय दूतावास की हर हालात पर नजर है और अस्पतालों में भारतीय डॉक्टर भी घायलों की पूरी जानकारी जुटा रहे हैं।'
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सउदी अरब में मक्का के क्रेन हादसे में मरने वालों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। जानकारी के अनुसार, मक्का में तेज आंधी की वजह से मुख्य मस्जिद अल हराम परिसर में क्रेन गिरने से यह हादसा हुआ जिसके बाद वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। हादसे के वक्त मस्जिद में निर्माण कार्य चल रहा था।
मक्का की मुख्य मस्जिद में जिस समय हादसा हुआ उस वक्त मस्जिद में मगरिब की नमाज की तैयारी हो रही थी और हादसे की जगह हजारों श्रद्धालु मौजूद थे।
सऊदी अरब के प्रशासन ने हादसे की जांच शुरू कर दी है जबकि 15 नागरिक रक्षा और बचाव एवं चिकित्सा दल को घटनास्थल पर तैनात किया गया है। मक्का में सभी अस्पतालों को हादसे में घायल हुए मरीजों की भर्ती को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Updated : 2015-09-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top