Home > Archived > नए सदस्य ही संगठन की पूंजी: कराडा

नए सदस्य ही संगठन की पूंजी: कराडा

भिण्ड। भारतीय जनता पार्टी के निष्ठावान, संघसषील कार्यकर्ताओं ने महासंपर्क अभियान के माध्यम से सर्वसमाज के बीच घर-घर पहुंचकर प्राथमिक सदस्यता से बनाए है। यह सदस्य ही संगठन की पूंजी हैं। केन्द्र एवं राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकारें एक साथ मिल कर पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय मिष्ठान को लेकर एकजुट होकर काम कर रही है। जिसमें समाज की अग्रिम पंक्ति में खड़े लोगों से लेकर गरीब, मजदूर व पिछड़े वर्ग के लिए जनहित योजनाएं चला कर काम कर रही है। यह बात संभागीय संगठन मंत्री अम्बाराम कराडा ने गोहद नगर ग्रामीण के संयुक्त दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के कार्यशाला में आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर मप्र शासन के सामान्य प्रशासन एवं नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री लालसिंह आर्य विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष कमल सिंह तोमर की।
भाजपा प्रशिक्षण शिविर के दूसरे सत्र में ग्वालियर के पूर्व जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने कहा कि व्यापमं को लेकर कांग्रेस ने जिस प्रकार भाजपा की स्वच्छ ईमानदार व विकासशील सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार पर झूठे पुलंदों के साथ कीचड़ उछालने का कार्य किया उसका उप चुनाव में जनता ने मुंहतोड़ जबाव देकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की विकास योजनाओं में विश्वास रखते हुए भाजपा को ऐतिहासिक जीत दी है। इससे कांग्रेस को सबक लेना चाहिए। मप्र में कांग्रेस सत्ता के लिए छटपटा रही है। तीसरे सत्र में प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री लालसिंह आर्य ने संगठनात्मक विषय पर जोर देते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित दल है जो संगठन की पूंजी है। जिनके कठिन परिश्रम और सहयोग के साथ केन्द्र और राज्य में भाजपा सत्तासीन है।
महा संपर्क अभियान के माध्यम से पूरे देश में 11 करोड़ से अधिक पार्टी के सदस्य बने है जो चीन से भी आगे निकल गई है। भाजपा हिंदुस्तान में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पार्टी बनी है जो हमारे कार्यकर्ताओं की मेहनत का फल है। भिण्ड में भी पांच लाख से अधिक पार्टी के सदस्य बने है। वहीं दूसरे चरण में महासंपर्क अभियान के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ता घर घर पहुंच कर नए सदस्यों का सत्यापन करते हुए उन्हें भाजपा का कार्यकर्ता बनने के लिए आग्रह कर रहे हैं।
उद्घाटन के पांचवें सत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कांकर ने अपनी कार्यपद्धति विषय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता है। हमारी पद्धति कार्य करने की व्यक्ति नहीं विचार की होना चाहिए। ऐसा भाव हम सब के मन में जाग्रत होना चाहिए। यह मिशन संगठन के लिए कार्यकर्ताओं का होना चाहिए। कार्यक्रम में ग्रामीण एवं शहरी अंचल के निर्धारित कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण किया।
प्रशिक्षण शिविर का समापन आज
भाजपा द्वारा जिले में चल रहे प्रशिक्षण शिविर के 24 अगस्त को मिहोना, लहार दबोह में आयोजित किए जाएंगे। जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कांकर दो बजे मिहोना के गोपाल मैरिज गार्डन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। जिसमे ंपूर्व विधायक रसाल सिंह शामिल होंगे। जिसमें मण्डल अध्यक्ष कु. सुरेन्द्र प्रताप सिंह जूदेव राजा साहब मछण्ड होंगे।

Updated : 2015-08-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top