Top
Home > Archived > हम आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे : शास्त्री

हम आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे : शास्त्री

कोलंबो। भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा शुरू की गई आक्रामक रणनीति का उसे श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में तो कोई फायदा नहीं मिला, पर टीम निदेशक रवि शास्त्री ने जोर देकर कहा है कि टीम आगे भी आक्रामक अंदाज में ही क्रिकेट खेलना जारी रखेगी। भारतीय टीम ने गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट में श्रीलंका के हाथों जीती हुई बाजी गंवा दी और चौथी पारी में 176 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 112 रन बनाकर ढेर हो गई।
शास्त्री ने हालांकि कहा है कि 20 अगस्त से पी. सारा ओवल में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी टीम आक्रामक अंदाज में ही खेलेगी। शास्त्री ने कहा कि उम्मीद है कि चौंकाऊं चीजें दोबारा नहीं होंगी, क्योंकि हम अपने खेलने का अंदाज नहीं बदलने वाले। खेल के प्रति हमारा रवैया वैसा ही रहेगा। लेकिन कुछ हासिल करने के लिए उस तक पहुंचना होता है और पहले टेस्ट में हम यही गलती कर बैठे। पहले टेस्ट की चौथी पारी में भारतीय बल्लेबाज श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ की गेंदें नहीं झेल पाए। हेराथ ने सात भारतीय बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई दी थी।
शास्त्री ने कहा कि बात दबाव में बिखर जाने की नहीं है। वे एक उद्देश्य के साथ उतरे थे। इस टीम की कोशिश भयरहित क्रिकेट खेलने की है, जो दृढ मानसिक शक्ति के साथ ही संभव है। इन खिलाडियों में प्रतिभा कूट-कूटकर भरी हुई है।

Updated : 2015-08-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top