Top
Home > Archived > दाल मिल से गायब मजदूर का शव मिला चाकुओं से गोदकर की हत्या

दाल मिल से गायब मजदूर का शव मिला चाकुओं से गोदकर की हत्या

हत्या के विरोध में लगाया जाम

मुरैना। एबी रोड स्थित लक्ष्मी दाल एण्ड ऑयल मिल में मजदूरी करने के बाद वहां से वेतन लेकर निकला मजदूर रामबृज राठौर बुधवार की शाम गायब हो गया और शुक्रवार को दोपहर उसकी लाश सिविल लाइन थाना क्षेत्रान्तर्गत लालौर रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक के पास चाकुओं से गुदी हुई मिली। पुलिस ने फिलहाल संदिग्ध मौत को मामला दर्ज किया है लेकिन लोगों ने अम्बाह रोड पर बडोखर में इसे हत्या का मामला बताते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी तथा मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग को लेकर शाम 5 बजे से चक्काजाम कर दिया जो समाचार लिखे जाने तक जारी था।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक रामबृज पुत्र रामभरोसी राठौर (32 वर्ष) निवासी बडफ़रा थाना अम्बाह वर्तमान में लक्ष्मी दाल एण्ड ऑयल मिल, मुरैना में मजदूरी करते हुए बडोखर में रह रहा था। बुधवार की शाम को उसे मिल से 1800 रुपए वेतन मिला था जिसे लेकर वह फैक्ट्री से निकल गया, इसके बाद रामबृज का कोई पता नहीं चला। रात को जब रामबृज अपने घर नहीं लौटा तो उसके परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। शुक्रवार की दोपहर एक अज्ञात लाश लालौर रेलवे फाटक के पास पड़ी होने की सूचना मिली जिसकी शिनाख्त कराने पर पता चला कि रामबृज की अज्ञात लोगों ने चाकुओं से गोदकर हत्या की है। पुलिस रामबृज की मौत को संदिग्ध मानकर कायमी कर रही थी जिसकी वजह से उसके परिजनों एवं ग्रामीणों ने आक्रोश भड़क गया।
आक्रोशित लोगों ने बडोखर पर शाम 5 बजे चक्काजाम कर दिया तथा वहां सैकड़ों की तादाद में भीड़ एकत्रित हो गई। सिविल लाइन व स्टेशन रोड थाने के टीआई पुलिस बल तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। चक्काजाम कर रहे आक्रोशितों को समझाने का प्रयास किया मगर वे नहीं माने।
समाचार लिखे जाने तक चक्का जाम जारी था। चक्का जाम से पूर्व पुलिस घटनास्थल लालौर रेलवे फाटक पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनाने के बाद शव परीक्षण के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया। परीक्षण के बाद मृतक की लाश परिजनों के सुपुर्द कर दी। जैसे ही लोग लाश को लेकर घर
पहुंचे वहां भीड़ एकत्रित हो गई और लोगों ने चक्का जाम कर दिया जो समाचार लिखे जाने तक जारी था।

Updated : 2015-08-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top