Home > Archived > आधे शहर में आठ घण्टे गुल रही बिजली

आधे शहर में आठ घण्टे गुल रही बिजली

श्योपुर। सोमवार को सुबह जब लोगों की नींद खुली, तो बिजली गायब रही। लोगों ने कुछ समय तो इंतजार किया, लेकिन इंतजार की इंतहा उस समय हो गर्ई जब आधे शहर में आठ घण्टे बिजली गुल रही। बारिश के मौसम में आठ घण्टे बिजली गुल रहने से बिजली कंपनी द्वारा पूर्व कराए गए मैंटीनेंस कार्य की पोल खुलती नजर आ रही है। सोमवार को सुबह बिजली न होने से शहर के कई हिस्सों में पेयजल सप्लाई भी बाधित रही।
पाली रोड स्थित सबस्टेशन क्षेत्र में अलसुबह 4 बजे के आसपास अचानक बिजली गुल हो गई। बिजली गुल होते ही लोगों की नींद टूट गई और मच्छरों व उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। हालांकि बीच-बीच में बिजली ने झटके मारे, लेकिन लाइन में फॉल्ट होने के कारण ज्यादा देर नहीं ठहर सकी। लगभग आठ घंटे की मशक्कत के बाद ही दोपहर दो बजे बाद ही बिजली सप्लाई बहाल हो सकी तब कहीं जाकर आधे शहर ने राहत की सांस ली।
यहां बिजली आपूर्ति रही ठप
सुबह चार बजे अचानक हुए फॉल्ट के कारण शहर के बड़ौदा रोड, पाली रौड, पुराना बस स्टैण्ड क्षेत्र, कुम्हार मोहल्ला, मुक्तिनाद नगर, कमाल खेड़ली, गांधी नगर, फक्कड़ चौराहा, चंबल कॉलोनी, मधुबन कॉलोनी, कॉलेज क्षेत्र, अंबेडकर नगर सहित लगभग आधे शहर में बिजली सप्लाई बाधित रही। बिजली सप्लाई न होने के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशिानियों का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी सुबह की पेयजल सप्लाई पर पड़ी और बिजली न होने के कारण कई मोहल्लों में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। यही नहीं बिजली-पानी न होने से स्कूल जाने वाले बच्चे काफी देरी से स्कूल पहुंचे।

किसान आज करेंगे हाईवे जाम
बिजली की समस्या को लेकर राष्ट्रीय किसान संगठन के द्वारा 11 अगस्त को श्योपुर-खातौली मेगा हाईवे पर चक्का जाम किया जाएगा। इस बारे में संगठन ने सोमवार को प्रशासन व पुलिस को भी सूचना दे दी है। राष्ट्रीय किसान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि आसीदा-कंवरसली के बीच 33/11 केवीए का बिजली सब स्टेशन तैयार हो चुका है। डेढ़ महीने की अवधि बीतने के बाद भी सबस्टेशन को शुरू नहीं किया जा चुका है। इसके अलावा गोहेड़ा गांव की 11 केवीए की जर्जर बिजली लाइन को नहीं बदला जा रहा है। बिजली कटौती में भी कोई सुधार नहीं हो सका है। इसलिए राष्ट्रीय किसान संगठन मंगलवार को श्योपुर-खातौली हाईवे पर ढोटी के पास चक्का जाम करेगा।
बिजली समस्या को लेकर एसई से मिले पूर्व विधायक
पाली रोड किनारे सलापुरा गांव की बिजली समस्या को लेकर सोमवार को पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान ने विद्युत विभाग श्योपुर के महाप्रबंधक आरकेसिंह राठौड़ से मुलाकात की एवं बिजली परेशानी से अवगत कराया।

Updated : 2015-08-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top