Top
Home > Archived > देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में भगदड़, 11 कांवरियों की मौत

देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में भगदड़, 11 कांवरियों की मौत

देवघर के बैद्यनाथ मंदिर में भगदड़, 11 कांवरियों की मौत
X

रांची | देवघर के बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर में सोमवार को तडके हुई भगदड़ में 11 कांवरियों की मौत हो गयी। वहीं 50 से अधिक घायल हो गये। घायलों का इलाज देवघर सदर अस्पताल में चल रहा है, जिसमें 4 की हालत चिन्ताजनक बतायी जाती है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घायलों के बेहतर ईलाज का निर्देश दिया है। वहीं मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार की सहायता देने की घोषणा की है। राज्य के श्रम मंत्री राज पालिवाल, गृह सचिव एएन पांडेय, एडीजी एसएन प्रधान, मस्तराम मीणा राहत और बचाव कार्य का नेतृत्व कर रहे हैं। घायलों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश और नेपाल के हैं।
इधर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पूरे घटना को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास से बातचीत की और दुर्घटना से प्रभावित लोगों को हर संभव मदत देने का निर्देश दिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी रघुवर दास से बात कर पूरे घटना की जानकारी ली।
देवघर के उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि घटना सोमवार की तड़के साढ़े चार बजे तब हुई जब कावरिये जलाभिषेक के लिए कतार में लगे थे। सावन का सोमवार होने से देवघर के बेलाबगान के पास देर रात से ही कावरियों की लंबी लाईन लगी हुई थी। इसी बीच कतार में लगी भीड़ पहले जलाभिषेक करने को लेकर अनियंत्रित हो गयी। थोड़ी देर में भगदड़ मच गयी। जिसमें 11 लोगों की मौत हो गयी और 50 से अधिक लोग घायल हो गये।
हालांकि इस घटना के बाद दर्शनाथियों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। अभी भी करीब 3 लाख लोग बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए कतार में लगे हैं।

Updated : 2015-08-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top