Top
Home > Archived > हिमालय की तरफ बढ़ा चक्रवाती तूफान कोमेन

हिमालय की तरफ बढ़ा चक्रवाती तूफान कोमेन

प्रदेश में बारिश के आसार कम

भोपाल | 2 अगस्त से अच्छी बारिश की संभावना कम होती नजर आ रही है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बांग्लादेश के पास सक्रिय चक्रवाती तूफान कोमेन का असर अभी मप्र में नहीं पड़ेगा। यह तूफान उत्तर प्रदेश और हिमालय की तराई की ओर बढ़ रहा है। इससे अगले कुछ दिनों में ज्यादा बारिश की संभावना कम हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक-दो दिन में सिस्टम का मूवमेंट तय होगा।
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। अभी पश्चिम बंगाल और बंग्लादेश में सक्रिय है। अब तक की स्थिति में यह सिस्टम उप्र की तरफ बढ़ता दिख रहा है। एक-दो दिन में इसका मूवमेंट तय होगा। यदि यह सिस्टम मप्र के नजदीक आता है, तो प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना होगी, लेकिन अगर इसकी दिशा उत्तर की तरफ ही रहेगी, तो बारिश की संभावना कम है। फिलहाल अगले एक से दो दिन ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।
चार डिग्री बढ़ा अधिकतम तापमान
धूप निकलने के कारण शहर के अधिकतम तापमान में उछाल आया है। अधिकतम तापमान बुधवार को 26.8 डिग्री सेल्सियस था, जो गुरुवार को बढ़कर 30.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है। शुक्रवार को रात का तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

Updated : 2015-08-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top