Top
Home > Archived > नक्सली हमले की आशंका, आईबी का अलर्ट जारी

नक्सली हमले की आशंका, आईबी का अलर्ट जारी

नक्सली हमले की आशंका, आईबी का अलर्ट जारी
X

रायपुर। छत्तीसगढ में नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए आईबी ने अलर्ट जारी किया है। नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। इसको देखते हुए बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। शहीद सप्ताह के दौरान नक्सली हिंसक कार्रवाई कर सकते हैं। इस दौरान सरकारी भवनों और पुलिस बल को क्षति पहुंचाने की कार्रवाई हो सकती है। शहीद सप्ताह के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सर्तकता बरतने को कहा गया है। मारे गए नक्सलियों की याद में नक्सली संगठन शहीद सप्ताह मनाता है।
एसआईबी के अधिकारियों ने बताया कि बारिश में नक्सलियों के खिलाफ इस बार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसको देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। जंगलों में ऑपरेशन के दौरान गंभीरता बरतने का निर्देश दिया गया है। बताया जा रहा है कि सुकमा, दंतेव़ाडा और बीजापुर में नक्सलियों के गुट सक्रिय है। यही गुट जवानों और ग्रामीणों का अपहरण भी कर रहा है। इसको देखते हुए सक्रियता बरतने का निर्देश दिया गया है। एडीजी नक्सल ऑपरेशन आके विज ने बताया कि पुलिस शहादत सप्ताह के दौरान नक्सली गतिविधियों और घटनाओं को लेकर सतर्क है। नक्सली बारिश में जवानों को निशाना बना रहे हैं। नक्सली निहत्थे जवानों की हत्या कर रहे हैं, जबकि पुलिस के जवान जंगलों में ऑपरेशन के दौरान घायल नक्सलियों को अस्पताल पहुंचा रहे हैं।
नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के अभियान से बौखलाहट है। इस कारण नक्सली स्थानीय जवानों को निशाना बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों ने शहादत सप्ताह मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। वे इस दौरान अपने प्रभाव क्षेत्र का विस्तार करने की भी कोशिश कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ और ओडिशा की सीमा से लगे क्षेत्र में नक्सली अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, पुलिस दलों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में सतर्कता के साथ कार्य करने के लिए कहा गया है।

Updated : 2015-07-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top