Home > Archived > धूमधाम से मनी अभाविप की 65वीं वर्षगांठ

धूमधाम से मनी अभाविप की 65वीं वर्षगांठ

भोपाल। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की 65 वीं पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई। अभाविप विश्व का एकमात्र सबसे बड़ा छात्र संगठन हैं। जिसका गठन 9 जुलाई 1949 में दिल्ली में हुआ था। तब से लेकर आज तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्रों की ऊर्जा समाज एवं देश के विकास के लिए लगाता रहा। बड़े महानगरों में इन्दौर में प्रमुख वक्ता क्षेत्रीय संगठन मंत्री,अभाविप प्रफुल्ल आकांत थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता केएम ठकराल ने की। कार्यक्रम की शुरुआत अभाविप के देशभक्ति जगाओ बैण्ड की प्रस्तुति से हुई।
इसी तरह उज्जैन के कार्यक्रम में वक्ता के रूप में अभाविप केे रूप में प्रांत सह संगठन मंत्री राकेश पटेल उपस्थित थे। अध्यक्षता डॉ.उमेश पण्डारकर जी ने की। ग्वालियर महानगर में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा थे। जबकि अध्यक्षता मानसिंह संगीत विश्व विद्यालय की उप कुलपति स्वतंत्र शर्मा ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलसचिव आनंद मिश्रा उपस्थित थे। मुख्यवक्ता के रूप अभाविप के प्रांत संगठन मंत्री विजय अठवाल उपस्थित थे। इसी कड़ी में भोपाल महानगर में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के अवसर पर सैकडों छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर प्रतिभावान छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया गया। भोपाल में मुख्य अतिथि प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी उपस्थित थे। कार्यक्रम में अभाविप के प्रांत मंत्री रोहिन राय और बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय के उप कुलपति भी उपस्थित रहे।
भोपाल में इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की भोपाल महानगर की नवीन कार्यकारिणी में हर्ष चंदेल को महानगर मंत्री और डॉ. मनोज आर्य को महानगर अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इसी प्रकार इंदौर में डॉ. विशाल पुरोहित महानगर अध्यक्ष और गिरीश मालवीय महानगर मंत्री निर्वाचित घोषित किए गए। उज्जैन में संजय पाण्डे महानगर अध्यक्ष, निखिल भारद्वाज महानगर मंत्री निर्वाचित घोषित किए गए। जबकि ग्वालियर में डॉ. नीति पाण्डे महानगर अध्यक्ष और महानगर मंत्री नवनीत तोमर महानगर मंत्री के पद पर निर्वाचित घोषित किए गए। राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस पर मध्यभारत प्रांत के सभी 34 जिलों में 167 स्थानों के 243 परिसरों में हजारों की संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया।

Updated : 10 July 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top