Top
Home > Archived > देश की मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए आपसी विश्वास जरूरी : जेटली

देश की मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए आपसी विश्वास जरूरी : जेटली

देश की मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए आपसी विश्वास जरूरी : जेटली
X

सैन फ्रांसिस्को | देश क़े मौजूदा आर्थिक स्थिति को और सुधार के लिए देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली के द्वारा काफी सराहनीये कदम उठाये जा रहे हैं ,जिससे देश की अर्थव्यवस्था के रीड को और अधिक मजबूत किया जा सके।
अंतर राष्ट्रीय स्तर पर भी देश की विस्वसनीयता बरक़रार रखने के लिए देश के विकास दर को सतत रखनी होगी इसके लिए सबको मिलकर प्रयास करनी होगी चाहे सरकारी संस्थान हो या गैर सरकारी संस्थान।
आंशिक तौर पर हमने यह कर लिया है और अगले एक-दो साल में हमें भारतीय अर्थव्यवस्था की विश्वसनीयता बहाल करना जारी रखना है। तभी विश्व भर के निवेशक आश्वस्त महसूस करेंगे जेटली ने कहा कि भारत को चार-पांच साल की नरमी के बाद रफ्तार पकड़ते देखकर निवेशकों में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें इसे बहाल करना है।शुरुआती संकेत अच्छे हैं लेकिन मुझे लगता है कि इस गति को कुछ समय तक बरकरार रखना होगा।' निवेशकों में भारी उत्साह की वजह के बारे में उन्होंने कहा कि पहली बात तो यह है कि सुधार प्रक्रिया स्पष्ट है और सरकार की सोच साफ है। बहुत से बदलाव प्रक्रिया में हैं।
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की विश्वसनीयता आंशिक तौर पर बहाल कर ली गई है और यह गति अगले दो साल तक बरकरार रहनी चाहिए ताकि वैश्विक निवेशकों का भरोसा जीता जा सके और उन्हें आश्वस्त किया जा सके।

Updated : 2015-06-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top