Top
Home > Archived > साप्ताहिक भविष्यफ़ल

साप्ताहिक भविष्यफ़ल


मेष - इस सप्ताह शनि मंगल का षडाष्टक आपके कार्यों में तालमेल की कमी और परिचितों से मतभेद का कारण बन सकता है। सामान्यत: काम काज में प्रगति बनी रहेगी। इस बुधवार, गुरूवार के आसपास राहू चन्द्र योग के कारण मन असमंजस में रहेगा, गुप्त विरोध भी हो सकता है। रविवार, मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार कामकाज में सफलता और व्यापार में लाभ की दृष्टि से उत्तम दिन रहेंगे।
वृष- शारीरिक मानसिक दबाव इस सप्ताह अधिक रह सकता है इस लिए आप इस सप्ताह सहज रहने की कोशिश करें और तनावग्रस्त नहीं हों, इस लिहाज से बुधवार को ध्यान रखें। कारोबार में प्रतिद्वंद्वी वर्ग भी सक्रिय रहेगा परन्तु प्रभावशाली वर्ग से सहयोग मिलते रहने से काम बनते जाएंगे। रविवार, समोवार, गुरूवार और शनिवार कामकाज में सफलता और निजी जीवन में संतोष प्रसनन्ता की दृष्टि से उत्तम रहेंगे।
मिथुन- इस सप्ताह पारिवारिक कारणों से एवं सामजिक व्यवहार को लेकर असमंजस की स्थिति बुधवार, गुरूवार के लगभग बन सकती है, कार्यक्रम परिवर्तन भी संभावित रहेंगे, अतएव व्यावहारिक नजरिया अपनाएं। रोजगार और व्यापार के क्षेत्र में यह सप्ताह सामान्य लाभ और प्रगति का रहेगा, रविवार, सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार बेहतर दिन हैं।
कर्क-घर परिवार में खर्च बढ़ेगा मित्रों संबंधीजनों का आवागमन भी अधिक हो सकता है। नए सुख साधनों की खरीद का भी विचार बनेगा। सप्ताह के बुधवार या गुरुवार के लगभग भ्रम गलत सलाह या सूचना पर कार्य करने से परेशानी संभावित रहेगी इसलिए विचार पूर्वक निर्णय करें। सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार सुख प्रसन्नता और कारोबारी लाभ बढ़ाने वाले रहेंगे।
सिंह-सप्ताह के आरम्भ में उत्साह और कारोबारी लाभ बढ़ाने वाले प्रसंग होने का ग्रह संकेत है। स्थायी संपत्ति की देखभाल पर व्यय हो सकता है। कारोबारी समझौते के मामले में अस्थिरता उत्पन्न हो सकती है जो किसी मध्यस्थ की मदद से सुलझेगी। बुधवार, गुरूवार के लगभग मतभेद और अनियमित दिनचर्या का संकेत है। शेष दिन अधिकतर अनुकूल व लाभ साख बढऩे वाले हैं।
कन्या-इस सप्ताह खर्च अधिक हो सकता है, पारिवारिक एवं सामजिक कार्यों पर खर्च के अलावा इस सप्ताह भ्रम भूल से अपव्यय भी हो सकता है। इस सप्ताह के बुधवार के लगभग हठ, क्लेश और अंतद्वंद्व की स्थिति बनेगी जो शीघ्र दूर भी हो जाएगी। आर्थिक और कारोबारी सफलता की दृष्टि से गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार आश्जनक हैं।
तुला -इस सप्ताह मिलाजुला अनुभव लगभग हर क्षेत्र में होगा। कारोबार में सप्ताह के शुरू और आखिर में अच्छा लाभ होगा एवं साख सम्मान भी बढ़ेगा। जबकि सप्ताह मध्य बुधवार, गुरूवार को हानि परेशानी अनिद्रा या स्वास्थ्य कष्ट संभावित रहेगा। आपकी राशि का स्वामी शुक्र ग्रह इन दिनों बृहस्पति ग्रह के साथ दक्षिण में दिख रहा है जो कारोबार के विस्तार और पद वृद्धि का संकेतक है। राजनीतिक प्रभामंडल भी बढ़ेगा।
वृश्चिक-मंगल और वक्री शनि का षडाष्टक कार्यक्षेत्र में अडचनों और किंचित कठिनाई से सफलता का संकेत दे रहा है अतएव धैर्यशील बने रहें। दूसरी ओर गुरु शुक्र का शुभयोग भी अपना प्रभाव इस और अगले दो सप्ताह में अधिक दिखाएगा जो सम्मान वृद्धि दायक और संतोष कारक रहेगा। रविवार, सोमवार, मंगलवार, गुरुवार अनुकूल और लाभकारी हैं। शुक्रवार, शनिवार व्यय और श्रम कारक हैं।
धनु-काम काज में अस्थिरता की कई कारणों से इस सप्ताह के मध्य आ सकती है इस लिहाज से बुधवार और गुरुवार को स्थिर मति से काम करने का प्रयास करें। आकस्मिक यात्रा अथवा अन्य रद्दोबदल भी संभावित रहेगा। सप्ताह के आरंभ और आखिर में भाग्य वृद्धि और कारोबारी लाभ एवं सामाजिक सम्मान वृद्धि का संकेत भी प्रबल है। सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार उत्तम व लाभकारी हैं।
मकर-सप्ताह के आरम्भ में नए कार्यों में बाधाएं कुछ अधिक ही रह सकती हैं जो गुरुवार तक दूर भी हो जाएंगी। इस बीच पुराने लाभ मिलने का और वाद विवाद के मामले में सफलाता प्राप्ति का संकेत भी है। इस सप्ताह के गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार कामकाज में सफलता और निजी जीवन में सुख प्रसन्नता बढ़ाने वाले दिन रहेंगे। गुरु शुक्र योग के शुभ योग के कारण सप्ताहांत कारोबार में पदोन्नति व साख वृद्धि का संकेत भी है।
कुम्भ -वक्री शनि और मंगल के षडाष्टक के कारण इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में कुछ तनाव और अस्थिरता का संकेत है। बुधवार के लगभग कोई गुप्त चिंता या कार्य बाधा भी क्लेशग्रस्त बनाए रख सकती है। परन्तु दूसरी ओर आपको आर्थिक देनदारी से राहत मिलेगी एवं विरोध बाढ़ का समाधान खोजने में भी सफलता प्राप्त हो सकेगी। रविवार, सोमवार, शुक्रवार, शनिवार सप्ताह के उत्तम दिन हैं।
मीन- इस सप्ताह साझे के कार्य में अथवा परिवार में निकटतम संबंधीजन मतभेद और आकस्मिक कलह क्लेश का ग्रह संकेत है इस लिहाज से इस बुधवार और गुरूवार को संयम और विवेक से काम लें ताकि बात बढऩे नहीं पाए। गुरु शुक्र का शुभ योग आपकी यश कीर्ति को बढ़ाने वाले प्रसंग उपस्थित करेगा जो आपकी परिस्थिति के अनुसार होंगे। रविवार, सोमवार, गुरुवार सप्ताह के अनुकूल व लाभकारी दिन रहेंगे; सप्ताहांत कार्य में प्रगति धीमी रह सकती है।

Updated : 2015-06-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top