Top
Home > Archived > नक्सलियों से निपटने पुलिस के हाथों में होंगे हाईटेक हथियार

नक्सलियों से निपटने पुलिस के हाथों में होंगे हाईटेक हथियार

भोपाल। पुलिस अब हाईटैक हथियारों से लैस होगी। थाना प्रभारियों को ग्लाक पिस्टल दी जा रही हैं जबकि थाने के स्टाफ को एसएलआर इंसास रायफल दी जा रही हैं।
अब तक यह हथियार आतंकी और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों को दिए जाते हैं। इन हथियारों की खास बात यह है कि यह ऑटोमेटिक होने के साथ सेल्फ लोडेड हैं। जिससे ये आसानी से चलाए जा सकते हैं।
इतना ही नहीं इनकी मारक क्षमता भी अधिक होती है। शुरुआत में शहर के 35 थाना प्रभारियों को ग्लाक पिस्टल दी जा चुकी हैं, जबकि 200 पुलिसकर्मियों को एसएलआर इंसास रायफल मिल चुकी हैं।
बताया जाता है कि इन हथियारों को हाथ में लेकर पुलिस अधिकारी आसानी से भाग सकते हैं। पुलिस मुख्यालय ने हथियारों की खरीदी गत माह की थी।


पुलिस लाइन में जमा होंगे पुराने हथियार

थाना प्रभारी और उनके स्टाफ से पहले से मौजूद हथियारों को पुलिस लाइन में जमा कराया जाएगा। बाद में इन हथियारों का क्या इस्तेमाल होना है। इसका फैसला पुलिस मुख्यालय अपने स्तर पर लेगा। अब तक 35 पिस्टल थाना प्रभारियों ने और 200 रायफल पुलिसकर्मियों ने लाइन में जमा करा दी हैं। बताया जाता है कि पिस्टल और रायफल का मेंटेनेंस अधिक होने के कारण उन्हें वापस लिया जा रहा है।

Updated : 2015-05-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top