Top
Home > Archived > नक्सली मुठभेड में 2 जवान शहीद, 2 माओवादी ढेर

नक्सली मुठभेड में 2 जवान शहीद, 2 माओवादी ढेर


बीजापुर। छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं, पुलिस दल ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। इस घटना में एक पुलिस कर्मी घायल हुआ है। बीजापुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड में एसटीएफ का जवान और जिला बल का जवान शहीद हो गए हैं जबकि पायकू राम पोयम घायल हो गया है।
इस घटना में दो नक्सली भी मारे गए हैं। ऎलेसेला ने बताया कि गंगालूर और मिरतुर थाना क्षेत्र से एसटीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब मिरतुर क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में कुंजाम और मोतीराम शहीद हो गए तथा पोयाम घायल हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की।
कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली, तब वहां दो नक्सलियों के शव बरामद किए गए। अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई की गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की खोज में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना किया गया है।

Updated : 2015-05-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top