Top
Home > Archived > सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करें राज्य सरकारें: राजनाथ

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करें राज्य सरकारें: राजनाथ

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करें राज्य सरकारें: राजनाथ
X

नई दिल्ली | केंद्र ने आज राज्य सरकारों से कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और इस काम में जो भी मदद चाहिए, उसमें पूरा सहयोग किया जाएगा।
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में गृह मंत्रालय की अनुदान मांगों पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि धार्मिक स्थलों पर हमला या प्रतिष्ठा को गिराने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी इस तरह की घटनाएं होती हैं तो केंद्र को घेरने की कोशिश होती है। इस तरह के मामलों को रोकने की जिम्मेदारी राज्य सरकारों की बनती है और उन्हें ही कड़े कदम उठाने चाहिए। केंद्र इसमें उनकी मदद कर सकता है।
'घर वापसी' जैसे मुद्दों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इसका सबसे अच्छा उपाय यही होगा कि देश में धर्मांतरण निरोधक कानून बनाया जाए। सभी दल अगर एक बार यह फैसला ले लें, तो धर्मान्तरण के मुद्दों पर हमेशा के लिए विराम लग जाएगा।
सिंह ने सभी दलों से देश की एकता और अखंडता के मुद्दे पर राजनीति नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा भारत दुनिया का सबसे बडा 'सेक्युलर' देश है। यहां विभिन्न धर्मों के लोग रहते हैं और सभी का सम्मान होता है और दुनिया में इसके लिए हमारी सरहाना भी होती है। उनका कहना था कि भारत अकेला देश है जिसमें इस्लाम के सभी 72 फिरके हैं।

Updated : 2015-04-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top